वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारत की शानदार जीत, बनाई 1-0 की बढ़त


भारतीय टीम ने पारी की शानदार शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा ने 19 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौके की मदद से ताबड़तोड़ 40 रन बनाए जबकि दूसरे छोर पर ईशान किशन ने धैर्य पूर्ण पारी खेली और 35 रन का योगदान दिया। दोनों ही बल्लेबाजों को रोस्टन चेज ने आउट किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने आज ईडन गार्डंस में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच आसानी से जीत लिया है। 158 रनों के लक्ष्य को भारत ने 7 गेंद शेष रहते ही 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने पारी की शानदार शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा ने 19 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौके की मदद से ताबड़तोड़ 40 रन बनाए जबकि दूसरे छोर पर ईशान किशन ने धैर्य पूर्ण पारी खेली और 35 रन का योगदान दिया। दोनों ही बल्लेबाजों को रोस्टन चेज ने आउट किया। विराट कोहली का बल्ला आज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। विराट कोहली 13 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए। वही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी 8 रन बनाकर कॉट्रेल के शिकार हो गए।

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने शानदार 63 रन की आक्रामक पारी खेलते हुए टीम को संकट से निकाला था। निकोलस पूरन आईपीएल में सबसे महंगे दाम में बिकने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। निकोलस पूरन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा है। निकोलस पूरन ने अपनी 63 रन की पारी में 5 छक्के और 4 चौके लगाए। भारत की ओर से यूज़वेंद्र चहल और रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी की। बीच के ओवरों में रवि बिश्नोई ने जहां 4 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट चटकाए वहीं यूज़वेंद्र चहल ने 4 ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिए। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 37 रन देकर दो विकेट चटकाए। भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को भी एक-एक सफलता मिली।

इसे भी पढ़ें: एक कप्तान की पॉलिसी पर लौटा BCCI, श्रीलंका सीरीज से पहले होगा रोहित शर्मा के नाम का ऐलान

जोधपुर के गुगली गेंदबाज बिश्नोई ने अपने पदार्पण मैच को यादगार बनाते हुए चार ओवर में 17 रन देकर रोस्टन चेस (4) और रोवमैन पॉवेल (2) के विकेट लिये। भुवनेश्वर ने पहले ही ओवर में ब्रेंडन किंग (4) को आउट किया। काइल मायर्स ने पूरन के साथ पारी को संभाला और स्कोर एक विकेट पर 44 रन तक ले गए। इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने सबसे अनुभवी स्पिनर चहल को गेंद सौंपी। चहल पहली ही गेंद पर पूरन को आउट कर देते लेकिन बिश्नोई कैच लपकने में चूक गए। उस समय पूरन ने आठ ही रन बनाये थे। चहल ने मायर्स को आउट किया जिन्होंने डीआरएस भी लिया लेकिन फैसला गेंदबाज के पक्ष में ही रहा।



image Source

Enable Notifications OK No thanks