55, 50, 43 इंच में Xiaomi F2 Fire TV लॉन्च, जानें कीमत


टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi ने अपने स्मार्ट टीवी पोर्टफोलिया में विस्तार करते हुए मार्केट में नया Xiaomi F2 Fire TV पेश किया है। Xiaomi के फायर टीवी अमेजन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं और तीन साइज 43 इंच, 50 इंच और 55 इंच में आएंगे। आइए शाओमी एफ2 फायर टीवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं।
 

Xiaomi F2 Fire TV की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Xiaomi F2 Fire TV की शुरुआती कीमत £339 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से 33,104 रुपये है। उपलब्धता की बात की जाए तो यह ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर लिस्टेड है। वहीं पहले हफ्ते के बाद Xiaomi F2 Fire TV मॉडल यूके में अपनी असली कीमतों में उपलब्ध होंगे। डिस्काउंट खत्म होने के बाद Xiaomi Fire TV की कीमत £399 यानी कि करीब 38,960 रुपये और £499 यानी कि करीब 48,731 रुपये की बीच में बिकेंगे।

एंड्रॉइड-बेस्ड प्रतिबंधों के चलते निर्माताओं के लिए फायर टीवी आर्किटेक्चर में रुकावट की चुनौतियां थीं। एंड्रॉयड कंपेटिबिलिटी कमिंटमेंट ने हार्डवेयर प्रोवाइडर्स के लिए गूगल प्ले पर नजर आने वाली समान डिवाइस को तैयार करना मुश्किल कर दिया है। इस मामले में पहले गूगल के खिलाफ एंटी-ट्रस्ट मुद्दे को उठाया गया था।

ये तीनों टीवी इस समय डिस्काउंट वाली कीमतों में उपलब्ध हैं। फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो टीवी 4K रेजॉल्यूशन के साथ-साथ HDR 10 प्रदान करते हैं। कनेक्टिविटी के लिए एचडीएमआई और यूएसबी पोर्ट के साथ-साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट भी मिलता है। पैनल कॉन्फिगरेशन Xiaomi F2 को कंसोल के जरिए गेमिंग के लिए एक सटीक डिवाइस बनाता है। हालांकि यह 60 FPS रेटिंग के साथ लो इंटेंस पेस पर होना चाहिए।

Xiaomi F2 Fire TV अमेजन के फायर टीवी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस मामले में Google TV अन्य प्रमुख प्रोपेरिएटी सॉल्यूशन में से एक है। इसे टीवी पर उपलब्ध सभी फीचर्स को लागू करने के लिए अमेजन अकाउंट की जरूरत नहीं है। यह Amazon Alexa वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। Xiaomi F2 Fire TV मॉडल 2GB RAM और 16GB स्टोरेज से लैस हैं। टीवी की कैपेसिटी स्ट्रीमिंग सर्विस को इंस्टॉल करने के लिए सही है और स्पेक्ट्रम के मामले में कम है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks