Yamaha ने लॉन्च की एथेनॉल से चलने वाली बाइक, कीमत भी है बहुत कम, Hero XPulse 200 को देगी टक्कर


नई दिल्ली. Yamaha ने Hero XPulse 200 की टक्कर में Crosser 150 एडवेंचर बाइक को लॉन्च कर दिया है. हालांकि, कंपनी ने इसे अभी ब्राजील में लॉन्च किया है. उम्मीद है कि इसे जल्द ही भारत में उतारा जा सकता है. छोटे साइज की ए़डवेंचर बाइक में कई बड़े अपडेट किए गए हैं, जो इसे पूरी तरह से प्रैक्टिकल और डिजायरेबल बाइक बनाते हैं.

Yamaha Crosser 150 में नए अपडेट में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ फ्रंट में एक बिल्कुल नए एलईडी हेडलैम्प का उपयोग शामिल है. इस बाइक में एक नया चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है, जो यूजर को राइडिंग के दौरान इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स चार्ज करने की सुविधा देता है.

ये भी पढ़ें-  70 हजार रुपये सस्ती हुई ये स्पोर्ट्स बाइक, अब कंपनी लॉन्च करेगी नया मॉडल

एथेनॉल से भी चलेगी बाइक
बाइक को की टॉल और रग्ड स्टाइल में उतारा गया है, जो इसे एक बहुत ही हार्डकोर बनाता है. इसके अलावा बाइक में 149cc का 2-वाल्व इंजन भी मिलता है. यह इंजन 12.2bhp की पावर और 12.74Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इंजन को 5-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. एक चीज जो इसे काफी स्पेशल बनाती है, वह यह है कि इसे पेट्रोल और एथेनॉल दोनों से चलाया जा सकता है. एथेनॉल से चलने पर यह ज्यादा पावर जनरेट करती है.

लॉन्च राइडिंग के लिए डिजाइन की गई है बाइक
बाइक में 19 का रियर और 17 इंच का फ्रंट स्पोक व्हील कॉम्बिनेशन दिया गया है. यह बाइकमेट्ज़ेलर टूरेंस ड्यूल परपज वाले टायर के साथ आते हैं और एंट्री-लेवल एडवेंचर बाइक के सस्पेंशन किट में आगे की तरफ लॉन्च राइड वाले टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक शामिल है. मॉडल का कुल वजन 134 किग्रा है.

ये भी पढ़ें- Honda की कारों पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, इस सस्ती कार पर मिल रही सबसे ज्यादा छूट

दो वेरिएंट में मिलेगी बाइक
बाइक को मुख्य रूप से दो वेरिएंट Z और S में पेश किया गया है. हालांकि भारतीय बाजार के लिए जल्द ही इसकी घोषणा किए जाने की संभावना नहीं है. अपने इंजन और प्लेसमेंट के मामले में यह Hero Xpulse 200 को टक्कर दे सकता था, जो भारत में बिकने वाल सबसे छोटी एडवेंचर बाइक है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bikes, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks