Yamaha 2022 YZF-R3: यामाहा ने लॉन्च किया स्पोर्ट्स् बाइक का नया मॉडल, देखकर हो जाएंगे फैन


नई दिल्ली. Yamaha Motor Company ने ताइवान के बाजार के लिए अपनी अपडेट 2022 YZF-R3 मोटरसाइकिल को एक नई स्कीम के साथ लॉन्च कर दिया है. बाइक को अब विविड ऑरेंज पेंट स्कीम में पेश किया गया है, जो कि रेसिंग ब्लू और मिडनाइट ब्लैक जैसे रंगों के साथ बेची जाती रहेगी.

नई पेश की गई विविड ऑरेंज पेंट थीम को बाइक के फ्यूल टैंक, फ्रंट फेंडर और फेयरिंग के ऊपरी हिस्से पर ओरेंज थीम की विशेषता वाले स्पोर्टी दिखने वाले डुअल-टोन फिनिश में पेश किया गया है. इन विवरणों के अलावा, मोटरसाइकिल के बाकी डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- अब Driving Licence और RC साथ रखने की जरूरत नहीं, इस तरीके से नहीं कटेगा चालान

ये मिलेंगे फीचर्स
स्पोर्ट्स बाइक में फेयरिंग-माउंटेड रियर-व्यू मिरर के साथ आईकोनिक ट्विन-पॉड हेडलाइट की सुविधा जारी है. यह स्टेप-अप सीट, स्प्लिट-स्टाइल अलॉय व्हील्स और ब्रश-एल्यूमीनियम टिप के साथ साइड-स्लंग एग्जॉस्ट जैसे बिट्स के साथ भी जारी है. बाइक की कुछ प्रमुख विशेषताओं में एलईडी लाइटिंग, एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एबीएस तकनीक शामिल हैं.

ऐसा है बाइक का इंजन
बाइक के इंजन की बात की जाए तो इसमें वही 321cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है, जिसे 10,750rpm पर 40.4bhp की अधिकतम पावर और 9,000rpm पर 29.4Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने के लिए रेट किया गया है. यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन और स्लिप्ड क्लच के साथ आता है.

ये भी पढ़ें- कार में लगा है ये सामान तो लगेगा 5,000 रु. का जुर्माना, दर्ज होगा केस, जानें क्या वजह?

भारत में कब लॉन्च होगी बाइक?
बाइक पर सस्पेंशन किट में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, एक रियर मोनो-शॉक शामिल है और दोनों पहियों में डिस्क ब्रेकिंग मिलती है. इस बाइक के जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है. इस बीच, यामाहा मोटर इंडिया ने हाल ही में तमिलनाडु में स्थित कोयंबटूर और इरोड में अपना दूसरा “ब्लू स्क्वायर” आउटलेट खोलने की घोषणा की.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks