पार्टी जहां कहेगी वहीं से चुनाव लड़ेंगे: योगी आदित्यनाथ


पार्टी जहां कहेगी वहीं से चुनाव लड़ेंगे: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने पुष्टि की कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे (फाइल)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पुष्टि की कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन पार्टी नेतृत्व किस सीट से फैसला करेगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अयोध्या, मथुरा या अपने गृह जिले गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे, श्री आदित्यनाथ ने कहा, “पार्टी जहां कहेगी, मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा।”

श्री योगी, जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं, लखनऊ में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या ऐसा कोई काम है जो वह अपने पांच साल के कार्यकाल में नहीं कर पाए, श्री योगी ने कहा, “जो कुछ कहा गया, वह किया गया। कोई काम नहीं बचा है जिसके लिए कोई पछतावा हो।” मुख्यमंत्री ने पार्टी के टिकट पाने के संबंध में कुछ मौजूदा विधायकों के बीच स्पष्ट चिंताओं को दूर करने की कोशिश करते हुए कहा कि भाजपा एक “बहुत बड़ा परिवार” है और इसमें लोगों की भूमिका समय के साथ बदल सकती है।

उन्होंने कहा, “हर व्यक्ति की भूमिका अलग-अलग समय पर अलग-अलग होती है। यह जरूरी नहीं है कि एक व्यक्ति हमेशा सरकार में रहे, कभी-कभी वह संगठन का काम भी कर सकता है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी चुनाव की तारीखों की घोषणा की जाएगी, COVID-प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

2017 के चुनावों के बाद से क्या बदल गया, इस बारे में पूछे जाने पर, श्री आदित्यनाथ ने कहा: “2017 में हमने राज्य सरकार की विफलताओं पर लड़ाई लड़ी। इस बार हम अपनी उपलब्धियों के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के सत्ता में आने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के वादे पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि राज्य के लोग जानते हैं कि “2017 से पहले केवल पांच जिलों में बिजली की आपूर्ति होती थी”।

इससे पहले दिन में, समाजवादी पार्टी प्रमुख ने लोगों को नए साल की शुभकामनाएं देते हुए हिंदी में ट्वीट करते हुए यह घोषणा की।

अखिलेश ने लिखा, “2022 नए उत्तर प्रदेश के लिए नई रोशनी के साथ नया साल होगा। घरों (घरेलू उपभोक्ताओं) को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी और सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त होगी।”

सत्ता में आने पर महिलाओं को स्कूटी देने के कांग्रेस के वादे पर, श्री आदित्यनाथ ने पूछा कि पंजाब, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कितनी स्कूटी वितरित की गई हैं, जहां पार्टी की सरकार है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks