डेविड वॉर्नर का इमोशनल पोस्ट आप भी पढ़िए… SRH का साथ छूटने पर किसे करेंगे सबसे ज्यादा मिस?


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में नई टीम की ओर से खेलेंगे. सनराइजर्स हैदराबाद के इस पूर्व कपतन को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 6. 25 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. इससे पहले वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद टीम (Sunrisers Hyderabad) का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने साल 2016 में अपनी कप्तानी में इस फ्रेंचाइजी को आईपीएल चैंपियन बनाया था. पिछले आईपीएल के सीजन के कई मैचों में वॉर्नर को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा था. फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तानी से भी हटा दिया था. हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के बीच में वॉर्नर से कप्तानी छीनकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को दे दिया था.

केन विलियमसन साल 2018 में भी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे, जब डेविड वॉर्नर को बॉल टेंपरिंग मामले में बैन झेलना पड़ा था. यह फ्रेंचाइजी वॉर्नर के दिल के बेहद करीब है. बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज वॉर्नर ने बुधवार को सोशल मीडिया के अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर केन विलियमसन और उनकी बेटी के साथ खुद की नाश्ते की टेबल वाली फोटो शेयर किया. वॉर्नर ने अपने इमोशनल पोस्ट में लिखा, ‘ मैं विलियमसन के साथ नाश्ता और क्रिकेट खेलना काफी याद करूंगा भाई.’

ये भी पढ़ें :IPL 2022: श्रेयस अय्यर बने कोलकाता नाइटराइडर्स के नए कप्तान, पर आसान नहीं होगी राह

ये भी पढ़ें :शाहीन अफरीदी की IPL ऑक्शन में 200 करोड़ की बोली लगती… भड़के फैंस ने पाक पत्रकार को दिया करारा जवाब

डेविड वॉर्नर ने 95 पारियों में 4000 से अधिक रन बनाए हैं 

वॉर्नर ने आईपीएल में अभी तक कुल 95 पारियों में 4014 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 50 के करीब रहा है. 35 वर्षीय वॉर्नर का स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा का है. वॉर्नर ने आईपीएल में 2 शतक और 40 अर्धशतक जड़े हैं. इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अपना आईपीएल करियर दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ शुरू किया था. ऐसे में आईपीएल में उनकी घर वापसी हो रही है.

वॉर्नर का क्रिकेट करियर

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 91 टेस्ट मैचों में 24 शतकों की मदद से कुल 7584 रन बनाए हैं, वहीं 128 वनडे में उनके नाम 5455 रन दर्ज हैं. 88 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वॉर्नर ने 140.48 की स्ट्राइक रेट से कुल 2554 रन जुटाए हैं. ओवरऑल टी20 क्रिकेट में उन्होंने 313 मैचों में 10308 रन बनाए हैं जिसमें 8 शतक और 85 अर्धशतक शामिल हैं.

Tags: David warner, DC, Delhi Capitals, IPL, Kane williamson, SRH, Sunrisers Hyderabad



image Source

Enable Notifications OK No thanks