VIDEO: 3 मीटर से ऊपर की नो बॉल…गेंद को देखता भर रह गया बल्लेबाज, विकेटकीपर भी रह गया हक्का-बक्का


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka 3rd T20)  को 6 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. श्रीलंका की ओर से रखे गए 122 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19 गेंद बाकी रहते 4 विकेट पर 124 रन बनाकर मैच और सीरीज अपने नाम कर लिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसका वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. फैंस इस वीडियो को देख तरह-तरह के कॉमेंट कर रहे हैं.

कैनबरा में खेले गए इस मुकाबले में मिशेल स्टार्क श्रीलंका की पारी के 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए. स्ट्राइक पर थे श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) . इस ओवर की 5वीं गेंद स्टार्क के हाथ से फिसल गई, और ऑफ स्टंप से काफी बाहर जाकर विकेटकीपर मैथ्यू वेड (Mathew Wade) के सामने गिरी. यह 3 मीटर से ऊपर की नॉ बॉल थी. गेंद की रफ्तार इतनी तेज थी की वेड भी उसे पकड़ नहीं सके और वह सीधा बाउंड्री पार कर गई. वेड कुछ समय तक हक्के-बक्के रह गए. दरअसल, स्टार्क इस गेंद को स्लो यॉर्कर डालना चाहते थे. अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया और इस तरह विपक्षी टीम को बोनस के रूप में 5 रन मिल गए.

यह भी पढ़ें : IND vs SL: भारत vs श्रीलंका क्रिकेट सीरीज का शेड्यूल बदला, डे-नाइट टेस्ट भी होगा, देखें Full Schedule

यह भी पढ़ें : IND v WI 1st T20 Predicted XI : विंडीज के खिलाफ पहले टी20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

श्रीलंका के सिर्फ 3 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके 

नो बॉल का फायदा हालांकि बल्लेबाज नहीं उठा सका. शनाका फ्री हिट पर सिर्फ सिंगल ही चुरा सके. मैच की बात करें तो, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch)  ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. श्रीलंका की ओर से उसके सिर्फ 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. कप्तान दासुन शनाका ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए और वह नाबाद लौटे, जबकि अनुभवी दिनेश चांदीमल ने 25 रन की पारी खेली. ओपनर पथून निशांका 16 रन बनाकर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैक्सवेल ने खेली 39 रन की पारी 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए. मिशेल स्टार्क ने अपने 4 ओवर के कोटे में 30 रन खर्च किए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. ऑस्ट्रेलिया की ओर से बल्लेबाजी में ग्लेन मैक्सवेन ने 26 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली जबकि कप्तान फिंच ने 35 रन बनाए. जोस इंगलिश 21 रन पर नाबाद लौटे. श्रीलंका की ओर से महीश थिकशना ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

Tags: Australia Cricket Team, Australia vs Sri lanka, Cricket news, Dasun Shanaka, Mitchell Starc



image Source

Enable Notifications OK No thanks