आप जल्द ही सभी Android फ़ोन से WhatsApp चैट को एक नए iPhone में स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे


व्हाट्सएप पिछले साल कुछ सैमसंग और Google पिक्सेल स्मार्टफोन पर एंड्रॉइड से आईओएस में चैट ट्रांसफर करने की क्षमता लेकर आया था। (छवि क्रेडिट: रॉयटर्स)

व्हाट्सएप पिछले साल केवल कुछ सैमसंग स्मार्टफोन और Google पिक्सेल उपकरणों के लिए एंड्रॉइड से आईफोन में चैट ट्रांसफर करने का विकल्प लाया था।

  • News18.com
  • आखरी अपडेट:22 जनवरी 2022, 11:25 IST
  • पर हमें का पालन करें:

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp जल्द ही उपयोगकर्ताओं को अपने चैट इतिहास को an . से स्थानांतरित करने की क्षमता मिल सकती है एंड्रॉयड एक नया करने के लिए डिवाइस आई – फ़ोन. वर्तमान में, नया आई – फ़ोन उपयोगकर्ताओं के पास अपने व्हाट्सएप चैट को एंड्रॉइड फोन से आईफोन में स्थानांतरित करने का कोई तरीका नहीं है। हालाँकि, यह पिछले साल बदल गया क्योंकि व्हाट्सएप चैट को कुछ लोगों से iPhone में स्थानांतरित करने की क्षमता लेकर आया सैमसंग तथा गूगल पिक्सेल स्मार्टफोन्स। अब, कंपनी इस सुविधा को और अधिक एंड्रॉइड फोन में विस्तारित करती दिख रही है।

जैसा कि नवीनतम WABetaInfo रिपोर्ट में देखा गया है, व्हाट्सएप के आईओएस बीटा संस्करण 22.2.74 में चैट को एंड्रॉइड फोन से आईफोन में स्थानांतरित करने की क्षमता के बारे में संदर्भ दिया गया है। रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी दिखाया गया है जहां ऐप उपयोगकर्ताओं से चैट इतिहास आयात करने की अनुमति मांगता है। WABetaInfo को केवल फीचर के संदर्भ मिले हैं, जिसका अर्थ है कि बीटा टेस्टर्स को अभी तक अनुभव तक पहुंच नहीं मिली है। यह खबर इंगित करती है कि इस सुविधा को अंतिम उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने में कुछ समय है।

व्हाट्सएप ने पिछले साल सितंबर में एक बीटा संस्करण जारी किया था जिसमें सुझाव दिया गया था कि उपयोगकर्ताओं को जल्द ही अपने चैट को पुराने एंड्रॉइड डिवाइस से आईओएस में स्थानांतरित करने का विकल्प मिलेगा। इस सुविधा के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने चैट इतिहास को स्थानांतरित करने के लिए अपने एंड्रॉइड फोन को लाइटनिंग टू यूएसबी टाइप-सी केबल के साथ नए आईफोन से कनेक्ट करने की आवश्यकता हो सकती है। माइग्रेशन प्रक्रिया के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने Android फ़ोन पर Apple का मूव ऐप रखना भी आवश्यक हो सकता है।

सैमसंग स्मार्टफोन्स को पिछले साल अगस्त में अपने व्हाट्सएप चैट को नए आईफोन में ट्रांसफर करने की सुविधा मिली थी। Google पिक्सेल उपकरणों को बाद में अक्टूबर में एक ही सुविधा मिली। यह सुविधा अनिवार्य रूप से उन उपकरणों पर उपलब्ध है जो बॉक्स से बाहर Android 12 पर चलते हैं।

व्हाट्सएप को हाल ही में एक फीचर पर काम करने की सूचना मिली थी जो उपयोगकर्ताओं को ऐप से सीधे व्हाट्सएप सपोर्ट से संपर्क करने की अनुमति देता है। यह सुविधा अब एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराई जा रही है, यह सुझाव देते हुए कि निकट भविष्य में इसे और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp जल्द ही आपको ऐप के भीतर शिकायत दर्ज करने की अनुमति देगा

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks