YouTube NFT में प्रवेश कर रहा है, जल्द ही NFT से संबंधित सुविधाएं लाने के लिए, CEO ने कहा


Google के स्वामित्व वाला वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube क्रिएटर्स के लिए अपूरणीय टोकन (NFT)-आधारित सुविधाओं की खोज कर रहा है। यूट्यूबके सीईओ सुसान वोजिकी ने एनएफटी में प्रवेश करने के लिए यूट्यूब की योजनाओं का खुलासा किया है, लेकिन यह बिल्कुल नहीं बताया कि टीम क्या योजना बना रही है या जब लोगों को इन “सुविधाओं” को यूट्यूब पर दिखाने की उम्मीद करनी चाहिए। हालांकि, यह पहली बार Google है एनएफटी के साथ शामिल हो रहा है जो वर्तमान में इंटरनेट पर काफी चर्चित है। यह ट्विटर द्वारा अपूरणीय टोकन रखने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए एनएफटी-आधारित प्रोफ़ाइल चित्रों की घोषणा के तुरंत बाद आता है।

वोज्स्की, ब्लूमबर्ग द्वारा YouTube रचनाकारों को एक ईमेल में यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि कंपनी YouTube पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार कर रही है ताकि रचनाकारों को उभरती प्रौद्योगिकियों को भुनाने में मदद मिल सके, जिसमें चीजें शामिल हैं एनएफटी, जबकि क्रिएटर्स और उनके प्रशंसकों को YouTube पर जो अनुभव मिलते हैं, उन्हें मज़बूत करना और बढ़ाना जारी रखते हैं। यह ऐसे समय में आया है जब कई YouTube निर्माता एनएफटी में उद्यम कर रहे हैं और क्रिप्टो और संबंधित तकनीक पर वीडियो और ट्यूटोरियल बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: एनएफटी ने समझाया: यह डिजिटल संपत्ति क्या है जो इतने सारे लोगों को करोड़पति बना रही है?

YouTube के सीईओ ने अपने पत्र में यह भी कहा कि कंपनी की प्राथमिकताएं गेमिंग, शॉपिंग, संगीत और शॉर्ट्स हैं – लघु वीडियो प्रारूप के समान टिक टॉक तथा इंस्टाग्राम रील्स. वोज्स्की ने कहा कि 2020 में लॉन्च होने के बाद से, शॉर्ट्स ने YouTube पर 5 ट्रिलियन से अधिक बार देखा गया है।

एनएफटी डिजिटल संपत्ति है जो एक ब्लॉकचेन पर संग्रहीत होती है। एनएफटी कुछ भी हो सकता है – एक छवि, एक वीडियो, एक ग्राफिक, एक आइकन, या यहां तक ​​कि एक पिक्सेल या पाठ का एक टुकड़ा। अपूरणीय टोकन में अपूरणीय का अर्थ है कि आइटम अद्वितीय और अपनी तरह का है। वर्तमान में, एनएफटी इंटरनेट पर सभी गुस्से में हैं, लोग डिजिटल कला या ग्राफिक के लिए लाखों डॉलर खर्च करते हैं जो उन्हें समय के साथ कुछ उपयोगिता या मूल्य प्रदान करेगा।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks