YouTube संभवतः अधिकांश मूल शो बनाना बंद कर देगा: यहां देखें क्यों


YouTube मूल 2016 में बनाया गया था। (छवि क्रेडिट: रॉयटर्स)

2017 में, YouTube ने कहा कि मूल के केवल ग्राहक-पहले सीज़न ने 250 मिलियन व्यूज बटोरे।

  • आईएएनएस
  • आखरी अपडेट:19 जनवरी, 2022, 16:31 IST
  • पर हमें का पालन करें:

Google के स्वामित्व वाली वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज यूट्यूब YouTube ओरिजिनल के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कम करने की संभावना है, जिसने स्क्रिप्टेड सीरीज़, शैक्षिक वीडियो और संगीत और सेलिब्रिटी प्रोग्रामिंग सहित मूल सामग्री का उत्पादन किया। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, आगे बढ़ते हुए, कंपनी केवल YouTube किड्स फंड और ब्लैक वॉयस फंड में मूल फंड देगी, जो 2020 में बनाया गया एक प्रोग्राम है, जिसने प्लेटफॉर्म पर ब्लैक क्रिएटर्स को “बढ़ाने” के लिए $ 100 मिलियन का वादा किया है।

“तेजी से विकास के साथ नए अवसर आते हैं और अब हमारे निवेश और भी अधिक रचनाकारों पर अधिक प्रभाव डाल सकते हैं, जब हमारे क्रिएटर शॉर्ट्स फंड, ब्लैक वॉयस फंड और लाइव शॉपिंग प्रोग्रामिंग जैसी अन्य पहलों के लिए लागू किया जाता है,” रॉबर्ट किनक्ल, चीफ YouTube के व्यापार अधिकारी ने इस पर एक बयान दिया ट्विटर. YouTube ओरिजिनल ने वर्षों से दृष्टिकोण बदल दिया है। 2016 में बनाया गया और सुज़ैन डेनियल के नेतृत्व में, यह कॉमेडी-थ्रिलर श्रृंखला स्केयर प्यूडीपी जैसे रचनाकारों पर केंद्रित स्क्रिप्टेड शो और फिल्मों के साथ शुरू हुआ।

2017 में, YouTube ने कहा कि मूल के केवल ग्राहक-पहले सीज़न ने 250 मिलियन व्यूज बटोरे। कंपनी ने कैटी पेरी और केविन हार्ट जैसी मशहूर हस्तियों की विज्ञापन-समर्थित सामग्री की ओर ध्यान देना शुरू किया, जो उपयोगकर्ताओं के लिए बिना किसी सदस्यता के उपयोग करने के लिए निःशुल्क है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks