ZIM vs BAN: विलियम्स की फिफ्टी भी नहीं टाल पाई जिम्बाब्वे की हार, दो बांग्लादेशी गेंदबाज पड़े भारी


हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप: जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच ब्रिसबेन में मैच खेला गया
बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन ने अधर्शतक जड़ा

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर संडे के पहले मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को एक रोमांचक मैच में 3 रन से हराया. जिम्बाब्वे को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 4 रन की दरकार थी लेकिन स्ट्राइक पर खड़े ब्लेसिंग मुजरबानी एक रन भी नहीं बना सके. इस जीत के साथ बांग्लादेश ग्रुप-2 के प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ गया. बांग्लादेश के 3 मैच से 4 अंक हो गए हैं. ब्रिसबेन में हुए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए. जिम्बाब्वे की टीम इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई. यह जिम्बाब्वे की सुपर-12 राउंड में पहली हार है. पिछले मैच में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हराया था जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसका मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा था. दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही थी. पावरप्ले में बांग्लादेश की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 32 रन ही बना पाई. बांग्लादेश को पहला झटका सौम्य सरकार के रूप में दूसरे ओवर में लगा. उन्हें ब्लेसिंग मुजरबानी ने अपना शिकार बनाया. सरकार 2 गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद पावरप्ले के आखिरी ओवर में मुजरबानी ने लिटन दास को आउट कर बांग्लादेश को मुजरबानी दूसरा झटका दिया. लिटन 12 गेंद में 14 रन बना पाए. इसके बाद नजमुल हसन और कप्तान शाकिब अल हसन के बीच तीसरे विकेट के लिए 44 गेंद में 54 रन की साझेदारी हुई. लेकिन, 13वें ओर में शाकिब 23 रन बनाकर आउट हो गए. उनका विकेट भी मुजरबानी के खाते में आया. अगले ओवर में हसन ने अपने 50 रन पूरे कर लिए.

हसन ने बांग्लादेश के लिए फिफ्टी जड़ी
बांग्लादेश के 100 रन 15वें ओवर में पूरे हुए. इसके बाद नजमुल हसन ने गियर बदला और तेजी से रन बटोरने शुरू कर दिए. उन्होंने बांग्लादेश की पारी के 16वें ओवर में 2 चौके और एक छक्का मारा. इस ओवर में कुल 17 रन आए. हालांकि, अगले ओवर में ही हसन आउट हो गए. उन्होंने 55 गेंद में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 71 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद बांग्लादेश की रनों की रफ्तार थम गई. तेजी से रन बनाने के चक्कर में बांग्लादेश ने 20वें ओवर में तीन विकेट गंवाए और तीनों ही बल्लेबाजों का शिकार रिचर्ड नर्गावा ने लिए. बांग्लादेश ने आखिरी 5 ओवर में 47 रन बनाए और 4 विकेट गंवाए. इस तरह बांग्लादेश ने 20 ओवर में 150 रन बनाए.

विलियम्स ने अकेले मोर्चा संभाला
151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पावरप्ले में ही जिम्बाब्वे ने अपने 4 विकेट गंवा दिए थे और स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 36 रन ही जुड़े थे. पाकिस्तान के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच रहे सिकंदर रजा खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद पांचवें विकेट के लिए सीन विलियम्स और रेगिस चकाब्वा के बीच 33 गेंद में 34 रन की साझेदारी हुई. इसके बाद, छठे विकेट के लिए विलियम्स ने रयान बर्ल के साथ भी 40 रन से अधिक की पार्टनरशिप की. इस दौरान विलियम्स ने अपने 50 रन भी पूरे कर लिए. जिम्बाब्वे को आखिरी 3 ओवर में 40 रन चाहिए थे लेकिन टीम इतने रन नहीं बना पाई और हार गई.

Tags: Bangladesh, Shakib Al Hasan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Zimbabwe, Zimbabwe vs Bangladesh

image Source

Enable Notifications OK No thanks