Zomato के शेयर में जारी है गिरावट, इश्यू प्राइस से भी लुढ़का नीचे, जानें एक्सपर्ट की राय


नई दिल्ली. जोमैटो (Zomato) के शेयर में लगातार गिरावट जारी है. बीएसई में आज इंट्राडे के कारोबार में यह शेयर 6 फीसदी टूटकर 75 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया. बता दें कि इस शेयर की आईपीओ इश्यू प्राइस 76 रुपये थी. यह स्टॉक पिछले 5 कारोबारी सत्रों में करीब 18 फीसदी टूटा है. वहीं करीब 1 महीने में यह शेयर 41 फीसदी फिसला है.

इस स्टॉक पर पूरी दुनिया में टेक शेयरों में आई गिरावट का असर देखने को मिला है. हालांकि, फूड डिलीवरी कंपनी के शेयरों में अभी हल्की रिकवरी आई है. अभी बीएसई पर जोमैटो के शेयर 6.31 फीसदी की बड़ी गिरावट के साथ 77.20 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं.

जनवरी में आई थी बड़ी गिरावट
Zomato के स्टॉक के भाव में जनवरी के आखिर में बड़ी गिरावट आई थी. जनवरी के अंतिम दिनों में इस स्टॉक में 50 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई थी. इसके बाद यह स्टॉक पहली बार 100 रुपये के नीचे आ गया था. शेयर मार्केट में इस खराब परफॉर्मेंस से कंपनी के एमकैप को खासा नुकसान हुआ और पिछले महीने पहली बार यह 1 लाख करोड़ रुपये के नीचे आ गया था. अभी कंपनी का एमकैप 65 हजार करोड़ रुपये से भी नीचे आ चुका है.

ये भी पढ़ें: कैसे करें सही ETF का चुनाव? निवेश से पहले रखें इन बातों का ध्यान

जानिए क्या है एक्सपर्ट का कहना
GCL Securities के रवि सिंघल ने कहा है कि आगे भी हमें इस शेयर में गिरावट देखने को मिल सकती है और यह 65 70 रुपये के लेवल तक जा सकता है. उम्मीद है कि अनलॉक गतिविधी शुरु होने के साथ इस स्टॉक में तेजी आती दिखेगी. ऐसे में जो लोग लंबे नजरिए से निवेश करना चाहते है वो 65 70 रुपये के आसपास आने पर इस स्टॉक में धीरे धीरे खरीदारी शुरु कर सकते है.

जोमैटो का अक्टूबर दिसंबर तिमाही में रेवेन्यू तिमाही आधार पर 82.7 फीसदी बढ़कर 1,112 करोड़ रुपये रहा, जो सितंबर तिमाही में 609.4 करोड़ रुपये था. वहीं कंपनी के एडजस्टेड रेवेन्यू की बात करें तो सालाना आधार पर यह 78 फीसदी बढ़कर 1,420 करोड़ रुपये रहा, वहीं तिमाही आधार पर यह समान रहा है. Zomato की ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू (Gov) दिसंबर तिमाही में सालाना आधार पर 84.5 फीसदी बढ़कर और तिमाही आधार पर 1.7 फीसदी बढ़कर 5,500 करोड़ रुपये रही.

Tags: Business news in hindi, IPO, Stock market, Zomato

image Source

Enable Notifications OK No thanks