अन्य देशों के विपरीत, पीएम मोदी ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में लोगों को शामिल किया: अमित शाह


अन्य देशों के विपरीत, पीएम मोदी ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में लोगों को शामिल किया: अमित शाह

मुंबई:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य देशों के विपरीत, COVID-19 के खिलाफ सरकार की लड़ाई में आम लोगों को शामिल किया है।

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया द्वारा यहां आयोजित एक पुरस्कार वितरण समारोह में बोलते हुए, श्री शाह ने कहा कि कई देशों में महामारी की स्थिति में उतार-चढ़ाव हो रहा है, भारत लगातार इससे बाहर आ रहा है।

“कई सरकारों ने दुनिया में COVID-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ी लेकिन भारत में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सुनिश्चित किया कि लोग महामारी के खिलाफ सरकार की लड़ाई में शामिल हों। वर्तमान में भी, कई देश COVID-19 मामलों में उतार-चढ़ाव की रिपोर्ट कर रहे हैं, लेकिन भारत लगातार इससे बाहर आ रहा है, ”श्री शाह ने कहा।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि दुनिया में सभी ने भारत की आबादी और मौजूदा स्वास्थ्य ढांचे पर चिंता व्यक्त की है। हालांकि, हमने तुलनात्मक रूप से COVID-19 से कम नुकसान किया, उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि COVID-19 से बाहर आने के दौरान भारत की आर्थिक वृद्धि आशाजनक रही है। “मौजूदा विकास दर एक अंक में है, लेकिन मैं आप सभी को आश्वस्त कर सकता हूं कि यह 22 मार्च तक दोहरे अंकों में होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम COVID-19 के खिलाफ युद्ध जीतने की कोशिश कर रहे थे लेकिन आर्थिक सुधार जो हमने किए कल्पना की थी कि महामारी से उत्पन्न विभिन्न चुनौतियों से पार पाने की आवश्यकता होगी, ”श्री शाह ने कहा।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks