“उन्होंने 7 साल में क्या किया?” प्रियंका गांधी ने यूपी के अमेठी में पीएम मोदी पर लगाया आरोप


प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने आज अमेठी में एक रैली की।

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को भाई राहुल गांधी के साथ पार्टी की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा, जिसमें सीओवीआईडी ​​​​-19 की दूसरी लहर और बढ़ती कीमतों के दौरान मौतें हुईं।

“बीजेपी ने सीओवीआईडी ​​​​-19 की पहली लहर के दौरान क्या किया? ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के लिए पार्टी जिम्मेदार थी,” उसने दूसरी लहर के दौरान मौतों के बारे में कहा, जिनमें से कई ऑक्सीजन जैसी पर्याप्त चिकित्सा आपूर्ति की कमी के कारण थीं। .

उन्होंने भाजपा के लगातार आरोप को भी लिया कि कांग्रेस ने 74 साल पहले स्वतंत्रता के बाद अपने शासन के दौरान भारत के लिए बहुत कम किया था, उन्होंने पूछा, “(भाजपा) सरकार ने अमेठी में सात साल तक क्या किया? केवल एकतरफा विकास हुआ है। भाजपा के पक्ष में।”

उन्होंने यह भी कहा कि लोग बढ़ती कीमतों के कारण संघर्ष कर रहे थे और मांग की कि कनिष्ठ गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी, जिनके बेटे पर प्रदर्शनकारी किसानों की हत्या का आरोप लगाया गया है, को अभी तक बर्खास्त क्यों नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने केंद्र और राज्य दोनों में सरकार बनाई है, भाजपा “झूठ का जाल फैला रही है”।

सुश्री गांधी वाड्रा ने अगले साल की शुरुआत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर सभी किसानों के लिए ऋण माफ करने और 20 लाख नौकरियां पैदा करने जैसे वादे भी किए।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस सभी किसानों और छोटे व्यापारियों का कर्ज माफ करेगी, बिजली का आधा बिल, 20 लाख युवाओं को रोजगार देगी और उन सभी परिवारों को 25,000 रुपये देगी, जो COVID-19 के कारण पीड़ित हैं।”

“बीमारी के मामले में, सरकार 10 लाख रुपये की स्वास्थ्य सेवा प्रदान करेगी। महिलाओं को राजनीतिक रूप से सशक्त बनाने के लिए, उन्हें 40 प्रतिशत टिकट दिया जाएगा। छात्राओं को उन्हें सशक्त बनाने और उनकी सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन और स्कूटी मिलेगी,” उसने कहा। वर्तमान सरकार को जोड़ने से लोग भटक गए हैं।

अमेठी में सुश्री गांधी और उनके भाई की रैली में भारी मतदान देखा गया और यह देखते हुए करीब से देखा गया कि यह राहुल गांधी 2019 में हारने से पहले लोकसभा में 15 वर्षों तक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के साथ वर्षों से कांग्रेस का गढ़ रहा था। वह वायनाड से जीते थे। केरल जहां से उन्होंने एक साथ चुनाव लड़ा था।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks