जब जनरल रावत की मौत हुई थी तब कांग्रेस गोवा में जश्न मना रही थी: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री


जब जनरल रावत की मौत हुई थी तब कांग्रेस गोवा में जश्न मना रही थी: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस गोवा में जश्न मना रही है जब तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत और अन्य की दुखद मौत पर देश के बाकी हिस्सों में शोक मनाया जा रहा है।

पौड़ी जिले के लैंसडाउन में, जहां जनरल रावत का जन्म हुआ था, एक कार्यक्रम में बोलते हुए, श्री धामी ने यह भी कहा कि हालांकि कांग्रेस ने 60 वर्षों तक देश पर शासन किया, लेकिन इसके लिए उसकी कोई भावना नहीं है।

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य रक्षा कर्मियों की 8 दिसंबर को वायु सेना के हेलीकॉप्टर के बाद मौत हो गई थी, जिसमें वे तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे।

अकेले बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बेंगलुरु के एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

“आजादी के बाद 60 वर्षों तक, एक पार्टी ने इस देश पर शासन किया। उन 60 वर्षों में से 55 वर्षों तक, एक परिवार सत्ता में था। हालांकि, ऐसे समय में जब पूरा देश सीडीएस जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोगों के खोने का शोक मना रहा था। एक दुखद हेलिकॉप्टर दुर्घटना में, कांग्रेस गोवा में अपना चुनाव अभियान शुरू कर रही थी और उसके कार्यकर्ता नाच रहे थे और जश्न मना रहे थे। इसे खुद पर शर्म आनी चाहिए,” श्री धामी ने कहा।

उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि वे (कांग्रेस) इस देश में केवल शारीरिक रूप से मौजूद हैं, उनकी आत्मा कहीं और है।”

श्री धामी ने लैंसडाउन के एक कॉलेज में लगभग 90 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

उन्होंने हल्द्वानी के रामलीला मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए इसी तरह की टिप्पणी की, जहां उन्होंने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए एलईडी वाहनों को हरी झंडी दिखाई।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने जनरल रावत के निधन के बाद तीन दिन के शोक की घोषणा की है। यहां तक ​​कि भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड में, जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि थे, सामान्य समारोहों को समाप्त कर दिया गया।

मुख्यमंत्री ने लोगों से कांग्रेस की संवेदनहीनता की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संवेदनशीलता से करने को कहा, जो देश की सीमाओं पर सैनिकों के साथ होली, दिवाली और अपना जन्मदिन मनाते हैं।

जनरल रावत को उत्तराखंड में सभी का चहेता बताते हुए श्री धामी ने कहा कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ उनके लिए एक अभिभावक की तरह था जिन्होंने हमेशा उनका मार्गदर्शन किया।

उन्होंने कहा, “जनरल रावत हमेशा एक विकसित उत्तराखंड का सपना देखते थे। हमें उनके सपनों के उत्तराखंड के निर्माण में कोई कसर नहीं छोड़ने का संकल्प लेना चाहिए।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 10 दिसंबर को गोवा का दौरा किया और घोषणा की कि अगर अगले साल राज्य में सत्ता में आती है, तो उनकी पार्टी नौकरियों में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण और महिलाओं के लिए 1 लाख रुपये का अनुदान सुनिश्चित करेगी। -सहायता समूह, अन्य बातों के अलावा।

उन्होंने गोवा के मोपिरला गांव का भी दौरा किया और ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया जिसमें वह आदिवासी महिलाओं के साथ डांस करती नजर आ रही हैं.

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks