अपडेट: जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज, उनके घर पर होगा अंतिम सम्मान


अपडेट: जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज, उनके घर पर होगा अंतिम सम्मान

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा। (फाइल)

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी पत्नी और 11 सशस्त्र बलों के जवानों के साथ शहीद हुए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का आज दिल्ली में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सुबह 11 बजे से जनरल रावत और उनकी पत्नी के शवों को उनके दिल्ली स्थित घर पर परिवार, दोस्तों और जनता के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। दोपहर दो बजे से अंतिम संस्कार की रस्म शुरू होगी। अंतिम संस्कार शाम 4 बजे बरार स्क्वायर श्मशान गृह में निर्धारित किया गया है, जबकि ब्रिगेडियर लिडर का अंतिम संस्कार सुबह 9 बजे निर्धारित किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि सेना ने कहा है कि नागरिक आज सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे के बीच जनरल रावत के 3, कामराज मार्ग स्थित आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दे सकते हैं। सेना के जवान दोपहर 12.30 से 1.30 बजे के बीच जनरल को श्रद्धांजलि दे सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

Mi-17V5 वायु सेना हेलिकॉप्टर – जिसे “वायु सेना का वर्कहॉर्स” के रूप में वर्णित किया गया है और व्यापक रूप से एक स्थिर विमान के रूप में देखा जाता है, जनरल रावत को सुलूर से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यहाँ जनरल बिपिन रावत के अंतिम संस्कार के अपडेट हैं:

दिल्ली छावनी श्मशान घाट में होगा अंतिम संस्कार
जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर दोपहर 2 बजे श्मशान घाट के लिए रवाना होने वाले हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक अंतिम संस्कार का जुलूस दिल्ली छावनी पहुंचने से पहले राजाजी मार्ग, तीन मूर्ति चौक, 11 मूर्ति, सरदार पटेल मार्ग और धौला कुआं से होकर गुजरेगा.

जनरल रावत के रक्षा सहायक और हेलिकॉप्टर दुर्घटना के एक अन्य शिकार ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर का अंतिम संस्कार आज सुबह 9.15 बजे दिल्ली छावनी में किया जाएगा।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज
तमिलनाडु में बुधवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए 13 लोगों में शामिल चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्कार आज दिल्ली छावनी के बरार स्क्वायर श्मशान घाट में किया जाएगा।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks