अरविंद केजरीवाल ने कोविड की समीक्षा बैठक की। ओमाइक्रोन पर अंकुश लगाने के उपाय सुझाता है


अरविंद केजरीवाल ने कोविड की समीक्षा बैठक की।  ओमाइक्रोन पर अंकुश लगाने के उपाय सुझाता है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली में कोविड समीक्षा बैठक की। (फाइल)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोनोवायरस और इसके प्रकार ओमाइक्रोन के मामलों में वृद्धि पर एक बैठक की, और अधिकारियों को किसी भी उछाल से निपटने के लिए तैयारियों को पूरा करने का निर्देश दिया, जिसमें घरेलू अलगाव में एक लाख से अधिक सकारात्मक व्यक्तियों का पालन करने की क्षमता का निर्माण करना शामिल है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा।

बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और वरिष्ठ अधिकारियों ने समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को बताया।

एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि हालांकि वर्तमान में मामलों की संख्या कम है, लेकिन दवाओं के स्टॉक, ऑक्सीजन टैंकर, ऑक्सीमीटर और ऐसी अन्य जरूरतों सहित सभी तैयारियां 24 घंटे के भीतर तैयार की जानी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि बैठक में यह बताया गया कि संक्रमण की नई लहर में लक्षण हल्के थे और ज्यादातर मामलों में अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं थी, इसलिए लोगों को होम आइसोलेशन में इलाज कराने की तैयारी को प्राथमिकता दी जानी चाहिए, उन्होंने कहा।

सूत्र ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को बताया, “मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि तैयारी ऐसी होनी चाहिए कि आने वाले दिनों में संक्रमण बढ़ने पर होम आइसोलेशन में एक लाख से अधिक मामलों का पालन किया जा सके।”

उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि घबराहट को दूर करने के लिए, सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए परीक्षण किए गए प्रत्येक व्यक्ति को सरकार से एक फोन कॉल प्राप्त करना चाहिए, जो सकारात्मक पाए जाने पर उन्हें सभी आवश्यक मदद और उपचार के लिए आश्वस्त करता है, उन्होंने कहा।

दिल्ली में रोजाना COVID-19 के ताजा मामलों की संख्या बढ़ने लगी है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में बुधवार को 125 मामले सामने आए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली में ओमाइक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को एक दिन पहले 57 से बढ़कर 64 हो गई।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks