आम आदमी पार्टी की दूसरी पंजाब चुनाव सूची में 30 उम्मीदवारों में पूर्व सिपाही


आम आदमी पार्टी की दूसरी पंजाब चुनाव सूची में 30 उम्मीदवारों में पूर्व सिपाही

2022 के पंजाब चुनावों के लिए आप द्वारा घोषित उम्मीदवारों की यह दूसरी सूची है। फ़ाइल

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व पुलिस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह, जिन्होंने 2015 कोटकपूरा और बहबल कलां फायरिंग मामलों की जांच कर रहे एसआईटी का नेतृत्व किया था, आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए आज आम आदमी पार्टी द्वारा जारी 30 उम्मीदवारों की सूची में शामिल हैं।

आप द्वारा घोषित उम्मीदवारों की यह दूसरी सूची है। इससे पहले, पार्टी ने 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी जो सभी मौजूदा विधायक हैं।

श्री सिंह को अमृतसर उत्तर सीट से टिकट दिया गया है। उन्होंने इसी साल अप्रैल में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी और बाद में आप में शामिल हो गए थे।

श्री सिंह, जो पुलिस महानिरीक्षक थे, ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा 2015 कोटकपूरा गोलीबारी की घटना में एसआईटी द्वारा जांच को रद्द करने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था।

पंजाबी गायक अनमोल गगन मान खरार सीट से जबकि बलकार सिंह सिद्धू रामपुरा फूल सीट से चुनाव लड़ेंगे।

पिछले महीने कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए रमन बहल को गुरदासपुर सीट से टिकट दिया गया है, जबकि पंजाब के पूर्व मंत्री सेवा सिंह सेखवां के बेटे जगरूप सिंह सेखवां कादियान से चुनाव लड़ेंगे। सेवा सिंह सेखवां का अक्टूबर में निधन हो गया था।

पठानकोट से विभूति शर्मा, दीना नगर (एससी) से शमशेर सिंह, बटाला से शेरी कलसी, फतेहगढ़ चूड़ियां से बलबीर सिंह पन्नू, अमृतसर दक्षिण से इंद्रबीर सिंह निज्जर, पट्टी से लालजीत सिंह भुल्लर, करतारपुर (एससी) से बलकार सिंह को टिकट दिया गया है. शाम चौरासी (एससी) से रवजोत सिंह, नवां शहर से ललित मोहन और लुधियाना पूर्व से दलजीत सिंह।

कुलवंत सिंह सिद्धू आत्मनगर से, मनविंदर सिंह पायल (एससी), नरेश कटारिया जीरा से, जगदीप सिंह मुक्तसर से, गुरदित सिंह सेखों फरीदकोट से, नीना मित्तल राजपुरा से, हरमीत सिंह सनौर से, चेतन सिंह समाना और मदन लाल से चुनाव लड़ेंगे। लुधियाना उत्तर से बग्गा।

जीवन सिंह को गिल (एससी), गुरमीत सिंह खुदियां (लांबी), गुरलाल को घनौर से, लाभ सिंह उगोके को भदौर (एससी), लाल चंद को भोआ (एससी) से और हरभजन सिंह को जंडियाला (एससी) सीट से टिकट दिया गया है।

117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks