कुछ बड़े सवालों के जवाब देने की अपनी खोज में The Witcher सीज़न 2 थोड़ा गंभीर हो जाता है


नेटफ्लिक्स के लाइव-एक्शन रूपांतरण का पहला सीज़न जादूटोना करना एक सावधान संतुलन अधिनियम था। कुछ मायनों में, यह सेवा का उत्तर था गेम ऑफ़ थ्रोन्स, एक खूनी काल्पनिक महाकाव्य जिसकी कहानी एक महाद्वीप (और कई वर्षों) तक फैली हुई है। लेकिन, स्रोत सामग्री को ध्यान में रखते हुए, यह बहुत मजेदार भी था। प्रत्येक एपिसोड का शिकार करने के लिए खौफनाक राक्षस थे, एक कष्टप्रद बार्ड के रूप में कुछ महान हास्य राहत, साथ ही भाप से भरे स्नान के दृश्य और एक पूर्ण तांडव। इसमें सब कुछ था।

सीज़न 2 के बारे में कुछ बड़े, अधिक अस्तित्व संबंधी प्रश्नों पर ध्यान केंद्रित करके फंतासी दांव को बढ़ाने का प्रयास करता है जादूटोना करना ब्रह्मांड, राक्षसों की उत्पत्ति से लेकर क्यों एक युवा राजकुमारी की चीखें भूकंप पैदा करती हैं। नतीजा एक ऐसा शो है जिसमें एक अधिक महत्वाकांक्षी, महाकाव्य अनुभव है और एक ऐसा व्यक्तित्व भी खो देता है जिसने इसे पहली जगह में इतना हिट बना दिया। ये मुद्दे किताबों के प्रक्षेपवक्र को प्रतिबिंबित करते हैं, लेकिन वे लाइव-एक्शन श्रृंखला में अधिक स्पष्ट महसूस करते हैं जहां पात्रों और उनके प्रदर्शन पर बहुत कुछ निर्भर करता है।

नोट: यह समीक्षा के पहले छह एपिसोड पर आधारित है जादूटोना करना सीज़न 2 (कुल आठ हैं) और इसमें हल्के स्पॉइलर हैं।

सीज़न 1 के अंतिम एपिसोड की घटनाओं के ठीक बाद कहानी शुरू होती है, जिसमें दो महत्वपूर्ण बातें हुईं। एक, गेराल्ट (हेनरी कैविल द्वारा अभिनीत एक राक्षस-शिकार उत्परिवर्ती) और उसका वार्ड सिरी (फ्रेया एलन द्वारा निभाई गई अजीब शक्तियों वाली एक राजकुमारी) आखिरकार एक पूरे महाद्वीप में समानांतर रूप से चल रहे पिछले आठ एपिसोड खर्च करने के बाद एक-दूसरे तक पहुंच गए। उसी समय, दाना के बाद एक बड़ी लड़ाई समाप्त हो गई – और गेराल्ट की बार-बार, फिर से प्रेम रुचि – येनेफर (अन्या चालोत्रा) ने पूरी सेना को अस्थायी रूप से हराने के लिए कुछ अंधेरे बलों को प्रसारित किया। इन घटनाओं ने कलाकारों को कुछ दिलचस्प जगहों पर छोड़ दिया, जो ठीक वहीं है जहां सीजन 2 शुरू होता है।

विचर सीजन 2

छवि: नेटफ्लिक्स

बुहत कुछ चल रहा है। शुरुआत में, गेराल्ट, हमेशा अकेला भेड़िया, अब एक पिता की तरह है और सिरी को अपने साथ कैर मोरेन ले जाता है – पहाड़ों में एक एकांत स्थान जो चुड़ैलों के लिए घर के आधार के रूप में कार्य करता है – ताकि उसे सुरक्षित रखा जा सके और उसकी साजिश रची जा सके। अगली चाल। Ciri इस अवसर को प्रशिक्षण के लिए लेता है। पहले सीज़न को लगभग पूरी तरह से एक शिकार के रूप में चलाने के बाद, वह अपना बचाव करने के लिए पर्याप्त मजबूत बनना चाहती है। इस बीच, येनफर युद्ध का कैदी है जो अब एक बहुत ही व्यक्तिगत नुकसान से जूझ रहा है।

सभी व्यक्तिगत संघर्षों के बीच, सीजन 2 जादूटोना करना कुछ बड़े, ब्रह्मांड को परिभाषित करने वाले प्रश्नों को हल करने का प्रयास करता है। इसके केंद्र में सब कुछ एक घटना है, जिसे अक्सर पासिंग में कहा जाता है, जिसे संयोजन कहा जाता है। अनिवार्य रूप से, संयोजन से पहले, मनुष्यों, कल्पित बौने और राक्षसों की पसंद को अलग रखते हुए, अलग-अलग क्षेत्र या क्षेत्र थे। लेकिन संयोजन ने उन्हें एक साथ मजबूर देखा, दुनिया को बनाने के रूप में हम इसे जानते हैं जादूटोना करना. इस घटना से बहुत सी चीजें जुड़ी हुई हैं – नए राक्षसों की अचानक उपस्थिति, सीरी की शक्तियां, पहली जगह में चुड़ैलों का अस्तित्व – कि यह लगभग हर चीज के लिए संयोजी ऊतक के रूप में कार्य करता है। (यदि आप और भी अधिक बैकस्टोरी की तलाश में हैं, तो मैं एनिमेटेड प्रीक्वल मूवी की अत्यधिक अनुशंसा करता हूं भेड़िया का दुःस्वप्न, जो चुड़ैलों और राक्षसों के इतिहास के लिए कुछ महान संदर्भ प्रदान करता है।)

इन बड़े सवालों को खेलते हुए देखना दिलचस्प है, लेकिन इस जटिल सेटअप का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह आपको मुख्य कलाकारों को सभी नए दृष्टिकोणों से देखने देता है। गेराल्ट एक ऐसा पिता बन गया है, जो लगभग पूरी तरह से सिरी की भलाई पर केंद्रित है, भले ही इसका मतलब अन्य चुड़ैलों को परेशान करना है जो सिर्फ चीजों को मारना चाहते हैं और सर्दियों के लिए सोना चाहते हैं। Ciri एक अविश्वसनीय रूप से दृढ़ निश्चयी नवोदित योद्धा में एक नाटकीय मोड़ लेता है, जबकि Yennefer को अपने जीवन के एक परिभाषित हिस्से को खोने के बाद जीवन से निपटने के लिए मजबूर किया जाता है। मैं जस्कियर (जॉय बाटे) के बारे में यह कहने के अलावा बहुत कुछ नहीं बिगाड़ूंगा कि वह अब एक खुशमिजाज बार्ड नहीं है – गेराल्ट से अलग होने के बाद प्रेमी की तरह। (गंभीरता से, बस तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप उसका नया हिट गीत नहीं सुन लेते।)

यह सीज़न भी बुरी तरह से इस्तेमाल नहीं किए गए जादूगर ट्रिश मेरीगोल्ड (अन्ना शैफ़र) को एक और अधिक प्रमुख स्थिति में लाता है और प्रतीत होता है कि हृदयहीन फ्रिंजिला (मिमी नदीवेनी) को आश्चर्यजनक रूप से सहानुभूति रखने वाले नेता में बदल देता है। एक ही समय पर, जादूटोना करना कुछ प्रमुख नए चेहरों का परिचय देता है। उनमें से: गेराल्ट के गुरु और पिता की आकृति, वेसेमिर (किम बोडनिया), जो चुड़ैलों को विलुप्त होने से बचाने के लिए बेताब है, रिएन्स (क्रिस फुल्टन) नामक एक अंधेरे दाना ने सिरी को खोजने का काम सौंपा, और नेनेके (एडजोआ एंडोह), एक पुजारी जो मदद करता है इस नए (उसके लिए) क्षेत्र के माध्यम से गेराल्ट का मार्गदर्शन करें।

विचर सीजन 2

छवि: नेटफ्लिक्स

तो हाँ, बहुत कुछ चल रहा है, लेकिन इस बार चीजों को सीधा रखना वास्तव में थोड़ा आसान है, क्योंकि सीजन 1 के विपरीत, सब कुछ एक ही टाइमलाइन पर हो रहा है। (शो पिछले सीज़न की जटिलता पर एक महान आत्म-जागरूक मजाक के साथ मज़ाक उड़ाता है।) मुझे 2019 से राक्षस-के-सप्ताह की संरचना याद आती है, लेकिन सीज़न 2 काम करता है क्योंकि इसके केंद्रीय रहस्य बहुत दिलचस्प हैं, और मुख्य कलाकारों पर दृष्टिकोण बदलने से इसे पहले से देखी गई चीज़ों से अलग महसूस करने में मदद मिलती है। यह सिर्फ इतना ही नहीं है। और शो अभी भी बहुत कुछ प्रदान करता है जो मैं चाहता हूं a Witcher कहानी। भयानक राक्षस हैं (पहले एपिसोड में एक विशेष रूप से परेशान पिशाच सहित), कम से कम एक दुखद मौत, और वह बहुत Witcher-विशिष्ट प्रकार की त्रासदी जो एक विशाल बग राक्षस की हत्या होने पर आपको बुरा महसूस कराती है।

लेकिन इसमें जो बिट्स गायब हैं, वे बहुत महत्वपूर्ण साबित होते हैं। जादूटोना करना राजनीतिक साज़िश और फंतासी नाटक से भरा है, लेकिन अपील का एक मुख्य हिस्सा सेक्स और चुटकुले भी है। सीजन 2 दोनों गायब है। हमारे पास अभी भी गेराल्ट के व्यंग्यात्मक, शुष्क चुटकुले हैं, लेकिन मुझे निश्चित रूप से एहसास हुआ कि जैस्कियर की हास्य राहत कितनी महत्वपूर्ण थी जब यह लगभग पूरी तरह से चली गई थी। चरित्र का एक नया पक्ष देखना अच्छा है, लेकिन मेरी इच्छा है कि वह अपने साथ सभी चुटकुले न ले। इसी तरह, एक फ्रैंचाइज़ी के लिए जहां लगभग हर पुनरावृत्ति – वीडियो गेम से एनीमे से लेकर लाइव-एक्शन श्रृंखला तक – स्नान में एक शौकीन व्यक्ति की छवि के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है, यह उल्लेखनीय है कि यह मौसम कितना कामुक है। जादूटोना करना दुर्लभ डार्क फंतासी कहानियों में से एक है जहां सेक्स अक्सर हिंसा और बलात्कार से बंधे होने के बजाय मज़ेदार और आनंदमय होता है। अब यह लगभग न के बराबर है।

मुझे गलत मत समझो: मैं अभी भी मौसम के माध्यम से अविश्वसनीय रूप से जल्दी से झुका हुआ था क्योंकि मुझे बस यह देखना था कि आगे क्या हुआ। दूसरे सीज़न में शानदार गति है जो इसे आगे बढ़ने के साथ-साथ पहले से भी अधिक अच्छी तरह से गोल कलाकारों के साथ आगे बढ़ाती है। लेकिन यह भी महसूस हुआ कि यह शो धीरे-धीरे उस चीज़ से दूर जा रहा है जो इसे इतना विशिष्ट बनाती है। मुझे गेराल्ट को राक्षसों से अलग होते देखना पसंद है और गलती से राजनीतिक उथल-पुथल में फंस जाता है जितना कि कोई भी। लेकिन रास्ते में कुछ हंसी मजाक करना अच्छा होगा।

जादूटोना करना सीजन 2 की शुरुआत 17 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर होगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks