उत्तर भारत में भीषण ठंड की चपेट में; 3 राज्यों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी


उत्तर भारत में भीषण ठंड की चपेट में;  3 राज्यों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी

चुरू में न्यूनतम तापमान -1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

नई दिल्ली:

राजस्थान के चुरू में शनिवार को पारा गिरकर ठंड के करीब पहुंच जाने से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तरी राजस्थान और पंजाब के कुछ हिस्सों में शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति बनी हुई है, जबकि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बनी हुई है। हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश।

दिल्ली के सफदरजंग इलाके में आज सुबह न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसके अलावा, पिछले तीन दिनों से पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में लगभग 10-15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाएं चल रही हैं और सामान्य से काफी कम तापमान बना हुआ है, जिससे शीत लहर की स्थिति का प्रतिकूल प्रभाव बढ़ रहा है, जो अगले तीन दिनों के दौरान जारी रहने की संभावना है। इसके बाद सुधार करें,” आईएमडी ने कहा।

चुरू में न्यूनतम तापमान -1.1 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में 0.7 डिग्री सेल्सियस और गंगानगर में 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसके अलावा, एजेंसी ने कहा कि आज, हरियाणा, उत्तराखंड और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा, पंजाब के कुछ हिस्सों में और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग हिस्सों में कम से मध्यम कोहरा छाया रहा।

परिणामस्वरूप, दृश्यता भी कम रही, जिससे धीमी यात्रा समय के साथ कठिन ड्राइविंग स्थितियां पैदा हुईं।

इस सर्दी में, किसी को गर्म रखने में मदद करें। कंबल दान करने के लिए यहां क्लिक करें.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks