‘खतरों’ के बीच कॉमिक मुनव्वर फारूकी को गुड़गांव शो से हटाया गया, शिकायत


'खतरों' के बीच कॉमिक मुनव्वर फारूकी को गुड़गांव शो से हटाया गया, शिकायत

यह खतरों के कारण मुनव्वर फारूकी के शो के 13 बैक-टू-बैक रद्द करता है।

गुडगाँव:

स्टैंड-अप कॉमिक मुनव्वर फारूकी को उसके आयोजकों द्वारा गुड़गांव के एक कॉमेडी शो से हटा दिया गया है, जो दावा करते हैं कि व्यवधान की चेतावनी वाले कॉल प्राप्त हुए हैं। एक भाजपा नेता ने भी उनके प्रदर्शन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

मुनव्वर फारूकी 17-19 दिसंबर को गुड़गांव कॉमेडी फेस्टिवल में प्रदर्शन करने वाले कलाकारों की सूची में थे।

आयोजकों ने कहा कि शो के पोस्टर लगाने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

पार्टी के राज्य आईटी सेल प्रभारी भाजपा नेता अरुण यादव ने टिप्पणी के साथ दर्ज की गई पुलिस शिकायत को ट्वीट किया: “हम किसी भी परिस्थिति में गुड़गांव में इस देशद्रोही के शो की अनुमति नहीं देंगे। जय श्री राम।”

अरुण यादव ने शिकायत में लिखा, कॉमेडियन की गतिविधियों ने “हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाई है”।

उन्होंने कहा, “समाज के विभिन्न वर्गों के बीच शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए… मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया इस मामले को देखें और उन्हें (गुड़गांव कॉमेडी फेस्टिवल में भाग लेने से) रोकें,” उन्होंने कहा।

यह दक्षिणपंथी समूहों और नेताओं की धमकियों पर 29 वर्षीय कॉमिक के शो के 13 बैक-टू-बैक रद्द करता है।

पिछले महीने, बेंगलुरू में मुनव्वर फारूकी का शो पुलिस ने रद्द कर दिया था, जिसमें संभावित कानून और व्यवस्था की समस्याओं का हवाला दिया गया था। फिर उन्होंने घोषणा की कि वह “किया गया” था।

उन्होंने कहा, “मेरा नाम मुनव्वर फारुकी है। और वह मेरा समय हो गया है, आप लोग (ए) अद्भुत दर्शक थे। अलविदा, मेरा काम हो गया।”

उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया: ”नफरत जीत गई, कलाकार हार गया। मेरा काम हो गया! अलविदा! अन्याय”।

फारूकी को 1 जनवरी को इंदौर में नए साल के दिन एक कॉमेडी शो के दौरान हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। भाजपा विधायक के बेटे की शिकायत के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था। उनके वकील ने तर्क दिया कि उन्होंने उस दिन अपना काम शुरू भी नहीं किया था और बस कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ। एक अदालत ने कहा कि “अधिक आपत्तिजनक सामग्री की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है”।

एक महीने बाद ही उन्हें जेल से रिहा किया गया था।

“मुझे मजाक के लिए जेल में डालकर मैंने अपने शो को रद्द करने के लिए कभी नहीं किया, जिसमें इसमें कुछ भी समस्या नहीं है। यह अनुचित है। इस शो को भारत में लोगों से उनके धर्म के बावजूद इतना प्यार मिला है। यह अनुचित (एसआईसी) है।” श्री फारूकी ने बेंगलुरु रद्द होने के बाद अपने ट्वीट में कहा।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks