ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को उनके अल्मा मेटर द्वारा दी गई श्रद्धांजलि


ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को उनके अल्मा मेटर द्वारा दी गई श्रद्धांजलि

पुणे:

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की याद में शनिवार को पुणे के पास राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) में ‘हट ऑफ रिमेंबरेंस’ में एक पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया था, जिनकी इस सप्ताह की शुरुआत में एक एमआई की दुर्घटना में गंभीर चोटों के बाद मृत्यु हो गई थी। जनरल बिपिन रावत और अन्य को ले जा रहे 17 हेलीकॉप्टर।

8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई, जबकि सिंह की 15 दिसंबर को बेंगलुरु के अस्पताल में मौत हो गई।

एक रक्षा विज्ञप्ति में यहां कहा गया कि एनडीए के कमांडेंट एयर मार्शल संजीव कपूर ने राजग बिरादरी की ओर से एक भव्य समारोह में सिंह को श्रद्धांजलि दी।

अकादमी के सभी प्रमुख अधिकारी शौर्य चक्र प्राप्त करने वाले कैप्टन सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित थे, जो 104वें एनडीए कोर्स, इंडिया स्क्वाड्रन के पूर्व छात्र थे।

उन्हें 2004 में एक लड़ाकू पायलट के रूप में नियुक्त किया गया था और उन्होंने अपने उड़ान करियर के दौरान मुख्य रूप से जगुआर और तेजस की उड़ान भरी थी। वह एक प्रायोगिक परीक्षण पायलट भी थे और रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज में तैनात थे।

“आज जब उनका नाम पवित्र कुटिया में पूरे सैन्य सम्मान के साथ स्वर्ण अक्षरों में अंकित है, उनका बलिदान एनडीए कैडेट्स की भावी पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा। एनडीए बिरादरी इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करती है।” विज्ञप्ति ने कहा।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks