निवेशक सम्मेलन से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री ने दुबई में किया रोड शो


निवेशक सम्मेलन से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री ने दुबई में किया रोड शो

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी दुबई स्थित एनआरआई के साथ बैठक की।

अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बुधवार को दुबई के कई व्यापारिक नेताओं से मुलाकात की और आगामी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस) को बढ़ावा देने और राज्य में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को आकर्षित करने के लिए “दुबई एक्सपो” में यूएई पवेलियन का दौरा किया, सीएमओ अधिकारियों ने कहा .

उद्योग राज्य मंत्री जगदीश पांचाल और गुजरात सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री सितंबर में पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए सुबह-सुबह दुबई के लिए रवाना हो गए।

“गुजरात के मुख्यमंत्री श्री @ भूपेंद्रपबजप जो #VGGS2022 रोड शो के लिए संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं, ने अपने दौरे की शुरुआत @expo2020dubai पर UAE मंडप का दौरा करके की, जहां उनका स्वागत माननीय कैबिनेट सदस्य और सहिष्णुता मंत्री शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने किया। सह-अस्तित्व,” मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक ट्वीट ने कहा।

मुख्यमंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात के विदेश व्यापार राज्य मंत्री डॉ थानी एएल जायौदी के साथ आमने-सामने की बैठक की और गुजरात और खाड़ी देश के बीच द्विपक्षीय व्यापार को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

एक अन्य सीएमओ ट्वीट में कहा गया है, “सीएम श्री @ भूपेंद्रपबजप ने यूएई के विदेश व्यापार राज्य मंत्री महामहिम डॉ @ थानीअलजेयौदी के साथ भारत पवेलियन की यात्रा के दौरान @expo2020dubai पर बातचीत की और गुजरात और यूएई के बीच द्विपक्षीय व्यापार को मजबूत करने पर व्यापक चर्चा की।”

मुख्यमंत्री ने उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की जिसमें डीपी वर्ल्ड के ग्रुप चेयरमैन सुल्तान अहमद बिन सुलेयम और अल्फानार ग्रुप और शराफ ग्रुप के प्रतिनिधि शामिल थे।

उन्होंने सुलेयम को अगले महीने गांधीनगर में आयोजित होने वाले वीजीजीएस में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि श्री पटेल ने शिखर सम्मेलन के लिए दुबई रोड शो में अल्फानार समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी मिशाल अल मुतलाक के साथ आमने-सामने की बैठक में गुजरात के नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में अवसरों पर चर्चा की।

सीएमओ ने कहा कि उन्होंने शराफ समूह के उपाध्यक्ष शराफुद्दीन शराफ के साथ भी बैठक की और दोनों पक्षों के बीच सहयोग के रास्ते तलाशे।

मुख्यमंत्री ने दुबई में कई भारतीय मूल के व्यवसायियों से मुलाकात की और उन्हें गुजरात में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने दुबई स्थित अनिवासी भारतीयों के साथ भी एक बैठक की, विशेष रूप से वे जो गुजरात से संयुक्त अरब अमीरात शहर में चले गए हैं।

वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन का 10वां संस्करण 10 से 12 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। तीन दिवसीय द्विवार्षिक शिखर सम्मेलन, जो 2021 में होना था, को COVID-19 महामारी के मद्देनजर लगाए गए प्रतिबंधों के कारण रद्द कर दिया गया था।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राज्य सरकार के प्रमुख व्यावसायिक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे, जिसका विषय “आत्मानबीर भारत के लिए आत्मानबीर गुजरात” है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks