महाराष्ट्र गठबंधन में पंक्चर रिक्शा है प्रदूषण का कारण: अमित शाह


महाराष्ट्र गठबंधन में पंक्चर रिक्शा है प्रदूषण का कारण: अमित शाह

अमित शाह ने ईंधन की कीमतों में कमी नहीं करने के लिए एमवीए की भी आलोचना की। (फाइल)

पुणे:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एक तीखा हमला करते हुए त्रिपक्षीय महा विकास अघाड़ी (एमवीए) व्यवस्था को एक “पंचर रिक्शा” के रूप में वर्णित किया, जिसके पहिये तीन अलग-अलग दिशाओं में जा रहे हैं और केवल प्रदूषण पैदा कर रहे हैं। पुणे में भाजपा स्वयंसेवकों की एक सभा को संबोधित करते हुए, श्री शाह ने कांग्रेस को “डीलर”, शिवसेना को “दलाल” कहा और कहा कि राकांपा “स्थानांतरण” से जुड़ी है।

इससे पहले, भाजपा ने आरोप लगाया था कि राज्य के एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने अगस्त 2020 में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादलों के एक रैकेट का पर्दाफाश किया था।

श्री शाह ने कहा कि शिवसेना ने सत्ता के लिए हिंदुत्व के साथ समझौता किया और भाजपा को धोखा दिया।

महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी भाजपा से अलग हो गई और सरकार बनाने के लिए शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा और कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया।

मोदी सरकार की प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण योजना के डीबीटी परिवर्णी शब्द पर खेलते हुए, श्री शाह ने कहा कि एमवीए सरकार में कांग्रेस एक डीलर के लिए ‘डी’ लेती है, शिवसेना दलाल के लिए ‘बी’ और एनसीपी ‘टी’ के लिए। स्थानान्तरण।

श्री शाह ने मुंबई सहित नगर निगमों के चुनावों के लिए भी बिगुल बजाया, जो अगले साल होने वाले हैं। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से मतदाताओं तक पहुंचने और उन्हें भ्रष्टाचार और एमवीए द्वारा की गई अन्य अनियमितताओं के बारे में समझाने की अपील की।

शाह ने कहा, “शिवसेना ने सत्ता के लिए हिंदुत्व से समझौता किया। (शिवसेना की) दो पीढ़ियों ने एक पार्टी (कांग्रेस) के खिलाफ लड़ाई लड़ी और अब वे एक ही पार्टी के साथ सत्ता साझा कर रहे हैं। शिवसेना ने सिर्फ सत्ता के लिए भाजपा को धोखा दिया।”

उन्होंने कहा कि एमवीए का पतन पुणे नगर निगम चुनावों के साथ शुरू होगा। “पहले मैंने एक बयान दिया था कि एमवीए एक तिपहिया रिक्शा है जिसके पहिए अलग-अलग दिशाओं में जा रहे हैं। अब, मैं उस बयान को संशोधित करता हूं। एमवीए एक तिपहिया रिक्शा है जिसके पहिए तीन अलग-अलग दिशाओं में जा रहे हैं। ये तीनों पहिए पंक्चर हैं। यह रिक्शा प्रदूषण फैला रहा है,” श्री शाह ने कहा।

क्या महाराष्ट्र डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर या डीलर-ब्रोकर-ट्रांसफर चाहता है? उसने पूछा।

शाह ने दर्शकों से कहा, “हर घर जाएं और पीएम मोदी का संदेश लें।”

उन्होंने एमवीए को भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी।

“बस पदों से इस्तीफा दें और चुनाव लड़ें। आइए चुनाव लड़ें और उन तीनों दलों को एक साथ खड़े होने दें। हमारे भाजपा स्वयंसेवक तैयार हैं। महाराष्ट्र के लोग भी (काम) के ऑडिट के लिए तैयार हैं जो अब तक (एमवीए द्वारा) किया गया है। ), “भाजपा सांसद ने कहा।

उन्होंने ईंधन की कीमतों में कमी नहीं करने के लिए एमवीए की भी आलोचना की।

“उन्होंने मुद्रास्फीति के बारे में बात की। मोदीजी ने कीमतें कम कीं लेकिन उन्होंने (एमवीए) ऐसा नहीं किया। मुझे लगता है कि एमवीए में कुछ सुनवाई के मुद्दे हैं। मोदीजी ने ईंधन की कीमतें कम कीं और राज्यों से दरों में भी कमी करने की अपील की। ​​भाजपा के नेतृत्व वाले राज्यों ने ईंधन की कीमतों में कटौती की। लेकिन एमवीए ने शराब की कीमतों में कमी की। महाराष्ट्र के लोग सस्ती शराब नहीं बल्कि ईंधन चाहते हैं,” उन्होंने कहा।

उन्होंने आरोप लगाया कि एमवीए ने भाजपा कार्यकर्ताओं और राजनेताओं के खिलाफ राजनीति और मामले दर्ज करने का अपराधीकरण किया है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks