महाराष्ट्र ने रात भर की सभा पर प्रतिबंध लगाया, जिम, सिनेमा के लिए 50% कैप


महाराष्ट्र ने रात भर की सभा पर प्रतिबंध लगाया, जिम, सिनेमा के लिए 50% कैप

नियमों में कहा गया है कि खेल आयोजनों में 25 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति की अनुमति होगी।

मुंबई:

महाराष्ट्र में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच पांच या अधिक लोगों की सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी, राज्य सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की, क्योंकि अत्यधिक संक्रामक ओमाइक्रोन संस्करण के प्रसार के बीच कोरोनोवायरस के मामलों में लगभग दो महीनों में उनकी सबसे बड़ी वृद्धि दर्ज की गई।

नए दिशानिर्देश, जो नए साल की पूर्व संध्या से सात दिन पहले मध्यरात्रि से लागू होंगे, इनडोर शादियों में 100 लोगों की उपस्थिति को प्रतिबंधित करते हैं और 250 से अधिक लोगों या बाहरी शादियों में 25 प्रतिशत जो भी कम हो।

नियमों में कहा गया है कि जिम, स्पा, होटल, थिएटर और सिनेमा हॉल जैसे इनडोर स्थानों को 50 प्रतिशत क्षमता पर चलने की अनुमति होगी, जबकि खेल आयोजनों को 25 प्रतिशत की अनुमति होगी।

प्रतिबंधों की घोषणा उस दिन की गई जब मुंबई में 683 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए गए, जो 6 अक्टूबर के बाद सबसे अधिक थे, जबकि महाराष्ट्र ने 1,410 नए मामले जोड़े – 27 अक्टूबर के बाद सबसे तेज वृद्धि।

अधिकारियों ने कहा कि महाराष्ट्र में ओमाइक्रोन संक्रमणों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 108 हो गई, जिसमें नए कोरोनोवायरस संस्करण के 20 मामले सामने आए।

108 में से 54 मरीजों को पहले ही छुट्टी मिल चुकी है।

11 नए मामले मुंबई से, छह पुणे से, दो सतारा से और एक अहमदनगर से सामने आया।

इन नए रोगियों में से 15 का अंतरराष्ट्रीय यात्रा का इतिहास है, एक रोगी का घरेलू यात्रा का इतिहास है, जबकि चार अन्य उनके निकट संपर्क में आए थे।

एक मरीज नाबालिग है जबकि छह मरीज 60 साल से ऊपर के हैं। सभी नए मरीज बिना लक्षण वाले हैं।

बयान में आगे कहा गया है कि इनमें से 12 रोगियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था, सात का टीकाकरण नहीं हुआ था और एक टीकाकरण के लिए पात्र नहीं था (18 वर्ष से कम आयु के)।

14 मामलों की रिपोर्ट नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी और शेष भारतीय विज्ञान, शिक्षा और अनुसंधान संस्थान, पुणे से आई है।

मुंबई में अब तक 46 ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग के बाद पाए गए मामले भी शामिल हैं। पिंपरी-चिंचवड़ टाउनशिप में 19 मामले, पुणे ग्रामीण क्षेत्र में 15 और पुणे शहर में सात मामले सामने आए हैं।

1 दिसंबर, 2021 से, 1,63,553 अंतर्राष्ट्रीय यात्री मुंबई आए, जिनमें ‘जोखिम वाले’ देशों से 23,933 यात्री शामिल हैं।

पूरा आदेश यहां पढ़ें:

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks