राहुल गांधी का यूपी में पीएम मोदी पर हमला, हिंदू बनाम हिंदुत्व हमला तेज


राहुल गांधी का यूपी में पीएम मोदी पर हमला, हिंदू बनाम हिंदुत्व हमला तेज

अमेठी में कांग्रेस के मार्च की अगुवाई राहुल गांधी कर रहे थे.

अमेठी, उत्तर प्रदेश:

भाजपा के बहुमत वाले वोट बैंक को मजबूत करने का मुकाबला करने के लिए अपने हिंदू बनाम हिंदुत्व लाइन के हमले को तेज करते हुए, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करते हुए गंगा में अकेले डुबकी लगाने के लिए पीएम मोदी पर कटाक्ष किया। उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “एक ‘हिंदुत्ववादी’ गंगा में अकेले स्नान करता है, जबकि एक हिंदू करोड़ों लोगों के साथ स्नान करता है।”

अपनी पार्टी को पीएम मोदी के “झूठे” हिंदुत्व के खिलाफ “सच्चे” हिंदुओं में से एक के रूप में स्थापित करने की कोशिश करते हुए, उन्होंने दोनों पक्षों के बीच नफरत के खिलाफ प्यार और हिंसा के खिलाफ अहिंसा के रूप में अंतर किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी हिंदुओं का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं।

तालियों के बीच उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह हिंदू होने का दावा करते हैं लेकिन उन्होंने सच्चाई की रक्षा कहां की है। देश के युवाओं के लिए दो करोड़ नौकरियां पैदा करने के प्रधानमंत्री के चुनावी वादे की ओर इशारा करते हुए, उन्होंने दर्शकों से पूछा कि क्या यह सच है या झूठ, इसे फिर से हिंदू और हिंदुत्व से जोड़कर। अपनी सादृश्यता को और आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा था कि वे कोविड से छुटकारा पाने के लिए बर्तन फोड़ें। “हिंदू या हिंदुत्व?” उन्होंने उत्साही दर्शकों से पूछा।

“एक हिंदू अपना पूरा जीवन सत्य के मार्ग पर चलने में बिता देता है। एक हिंदू कभी अपने डर के आगे झुकता नहीं है – वह अपने सभी भय का सामना करता है। वह अपने डर को कभी भी क्रोध, घृणा में नहीं बदलने देता। लेकिन एक हिंदुत्ववादी केवल सत्ता में रहने के लिए झूठ का उपयोग करता है। महात्मा गांधी जी ने कहा था कि हिंदू का मार्ग सत्याग्रह का होता है।

राहुल गांधी अपने पूर्व लोकसभा क्षेत्र अमेठी में कांग्रेस के मार्च का नेतृत्व कर रहे थे। प्रियंका गांधी वाड्रा, उनकी बहन और पार्टी की यूपी प्रभारी, उनके साथ थीं।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks