Ye’s Stem Player की त्वचा कोमल है और सारी रोशनी है


विकास के एक बिंदु पर, कानो कंप्यूटिंग के नए संगीत निर्माण उपकरण में उंगली के छेद होने वाले थे। “‘भगवान ने मनुष्य को बनाया; मनुष्य ईश्वर की सबसे बड़ी तकनीक है,'” कलाकार ने समझाया पूर्व में कान्ये वेस्ट के नाम से जाना जाता था, जैसा कि कानो के सीईओ और सह-संस्थापक एलेक्स क्लेन इसे याद करते हैं। “इसलिए जब हम तकनीक बनाते हैं, तो शायद इसे हमारी छवि में बनाने की जरूरत होती है।”

अंतिम उत्पाद, स्टेम प्लेयर, जिसे कानो ने ये के साथ साझेदारी में बनाया था, में उंगलियों के छेद नहीं हैं। लेकिन यह अपरंपरागत है। यह एक अजीब संगीत गैजेट है जो आपको संगीत सुनने और वास्तविक समय में इसमें हेरफेर करने देता है – और भले ही छेद नहीं आए, यह आपके एक हाथ में आसानी से फिट हो जाता है।

कानो के डिवाइस में कोई स्क्रीन नहीं है, जिसका अर्थ है कि आप कुछ बटनों और डिवाइस पर चार स्पर्श-संवेदनशील “उपजी” का उपयोग करके संगीत सुनते हैं और गड़बड़ करते हैं। साथ में, उनका उपयोग ये के एल्बम के गीतों से “उपजी” (एक ट्रैक के विभिन्न पहलुओं जैसे वोकल्स या ड्रम) में हेरफेर करने के लिए किया जा सकता है डोंडा, जो डिवाइस पर प्री-लोडेड है। या, मशीन लर्निंग के लिए धन्यवाद, यह आपके द्वारा डाले गए किसी भी एल्बम के साथ उसी चाल को खींच सकता है।

एक किनारे पर इन बटनों का संतोषजनक रूप है।
जे पीटर्स / द वर्ज द्वारा फोटो

यह छोटा स्पीकर आश्चर्यजनक रूप से तेज हो जाता है।
जे पीटर्स / द वर्ज द्वारा फोटो

स्टेम प्लेयर कुछ वर्षों में एक साथ आए। क्लेन का कहना है कि उन्होंने और ये ने पहली बार रिलीज होने से पहले एक साथ काम करना शुरू कर दिया यीशु राजा है, जो 2019 में सामने आया। उन्होंने स्पष्ट रूप से एक दिन येज़ लेम्बोर्गिनी में “जिसे तब एक एल्बम डिवाइस कहा जाता था” का विचार दिया। (आपने क्लेन को फलाफेल लेने के लिए टहलते हुए देखा और उसे कार में बैठने के लिए कहा।) की रिहाई के आसपास चीजें जम गईं। डोंडा ताकि वे इसे एल्बम के साथ लॉन्च कर सकें।

स्टेम प्लेयर को चालू करें, और आप एक कोमल कंपन और प्रत्येक तने पर चार रंगीन रोशनी के साथ स्वागत करते हैं। संगीत चलाने के लिए बीच में बटन दबाएं – जब मैंने इसे लिखते समय ऐसा किया, तो ड्रम “तूफान” पर धड़कता था और द वीकेंड के बढ़ते स्वरों ने मेरा कार्यालय भर दिया। लेकिन अगर मैं सुनना चाहता हूँ अभी – अभी द वीकेंड, मुझे बस इतना करना है कि तीन तनों को “स्लाइड” करें जैसे कि मैं गाने के अन्य पहलुओं को फीका करने के लिए एक साउंडबोर्ड पर स्लाइडर्स को धक्का दे रहा हूं।

आप एक समय में एक तने में हेरफेर करने तक ही सीमित नहीं हैं। मैंने सभी तनों को एक साथ समायोजित करने के लिए चार अंगुलियों का उपयोग किया है, और स्टेम प्लेयर ने मेरे द्वारा किए गए हर काम को जारी रखा। (हालांकि मैंने निश्चित रूप से गाने की आवाज को और भी खराब बना दिया है।) आप लूप भी बना सकते हैं और रीयल-टाइम में प्रभाव जोड़ सकते हैं।

डिवाइस को पकड़ना अच्छा है और इसके साथ खेलने में मज़ा आता है। यह स्पर्श करने के लिए भी नरम है, जो इसे कई अन्य धातु और प्लास्टिक गैजेट्स से अलग करता है जिनके साथ मैं हर दिन बातचीत करता हूं। क्लेन मुझे बताता है कि बाहरी “कई अलग-अलग पॉलिमर” से बना एक “अद्वितीय मिश्रण” है, और मेरा मानना ​​​​है कि – स्टेम प्लेयर ऐसा कुछ भी महसूस नहीं करता है जिसे मैंने कभी रखा है। (एक से अधिक बार, मैंने अपने डेस्क पर रहते हुए खुद को एक हाथ में इसके साथ खेलते हुए पाया है।)

चूंकि सब कुछ आपकी उंगलियों की पहुंच में है, इसलिए गानों को सुनते समय उनके साथ खिलवाड़ करना आसान है। प्रभाव जोड़ना और लूप बनाना कम सहज है – मुझे इस पर एक ट्यूटोरियल देखना था कि कैसे। लेकिन तनों के साथ खिलवाड़ करना अपने आप में काफी मनोरंजक है।

“हम चाहते थे कि यह एक ऐसा उपकरण हो जिसे आप उठाते हैं, आप इसे महसूस करते हैं, आप रोशनी देखते हैं, आप कंपन महसूस करते हैं, और यह आपको भलाई और नियंत्रण की भावना देगा, जो मुझे लगता है कि बहुत सारी स्क्रीन से गायब है -आधारित डिवाइस आज,” क्लेन ने कहा।

उस ने कहा, मैंने हाथ में स्टेम प्लेयर के साथ एक संपूर्ण एल्बम को सुनने के लिए खींचा हुआ महसूस नहीं किया है। मेरे लिए संगीत काफी हद तक एक पृष्ठभूमि गतिविधि है; मैं अक्सर काम करते समय या दौड़ते समय संगीत लगाता हूँ, जो स्टेम प्लेयर के साथ खिलवाड़ करने के लिए बिल्कुल आदर्श समय नहीं है। लेकिन मैं कभी भी संगीत निर्माता होने का दावा नहीं करूंगा – मेरे संगीत-खेलने के अनुभव में बड़े पैमाने पर वर्षों का समावेश है मार्चिंग बैंड – इसलिए किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो अपना खुद का संगीत बनाना पसंद करता है, स्टेम प्लेयर एक अद्भुत उपकरण हो सकता है।

“दिन के अंत में, बहुत सारी दिशाएँ थीं जो जा सकती थीं, और एक चीज जो आप हमेशा पुरस्कार देते हैं और लगभग मुझे प्रशिक्षित करते हैं, मुझे अच्छी दिशा देती है, वह है चीजों को पूरा करना,” क्लेन ने कहा। “चीजों को खत्म करो, उन्हें बाहर रखो। हमेशा कुछ चीजें होती हैं जो आप उन्हें बदलने और बदलने के लिए कर सकते हैं। कला का एक बड़ा काम कभी खत्म नहीं होता है। वास्तव में, इसे छोड़ दिया गया है। ”

जे पीटर्स / द वर्ज द्वारा फोटो

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks