2022 Maruti Suzuki Brezza: नई ब्रेजा हुई लॉन्च, युवा लुक और फीचर्स से भरपूर, जानें कीमत और बुकिंग डिटेल्स


Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में नई 2022 ब्रेजा को 7.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया। 2016 में मारुति सुजुकी ब्रेजा को पहली बार यहां लॉन्च किए जाने के बाद से आठ लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री के साथ, सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने सेगमेंट में एक पसंदीदा कार रही है। नई मारुति ब्रेजा 4 वैरिएंट्स – LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में उपलब्ध है।

45,000 से ज्यादा बुकिंग

हालांकि हाल के दिनों में इसे नए प्रतिद्वंद्वियों का भी सामना करना पड़ा है। हालांकि, नई एसयूवी का एक्सटीरियर एक युवा डिजाइन और एक फीचर्स से भरपूर केबिन के साथ आता है। लेटेस्ट ब्रेजा अब सेगमेंट में अपनी पकड़ को एक बार फिर मजबूत करने की कोशिश कर रही है, जिसमें पहले से ही 45,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुके हैं। 

बुकिंग डिटेल्स

ब्रेजा का न्यू जेनरेशन मॉडल साफतौर पर युवा कार खरीदारों को लुभाने के लिए लाया गया है। जिसकी दिलचस्पी हाल के दिनों में किसी भी अन्य सेगमेंट की तुलना में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में बढ़ी है। ब्रेजा के लिए बुकिंग इस महीने की शुरुआत में शुरू कर दी गई थी और कंपनी का दावा है कि इसे पहले ही एक बढ़िया रिस्पॉन्स मिल चुका है।

नई 2022 ब्रेजा को खरीदने के इच्छुक खरीदार मारुति सुजुकी के एरिना शोरूम पर जाकर या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन 11,000 रुपये की शुरुआती राशि का भुगतान कर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। 

कैसा है नया लुक और डिजाइन

नई Maruti Suzuki Brezza के लुक और डिजाइन की बात करें तो इसके एक्सटीरियर स्टाइल में कई अहम बदलाव देखने को मिलते हैं। एसयूवी का फ्रंट लुक पहले से काफी बदल गया है। इसके दोनों ओर एलईडी लाइटिंग यूनिट्स के साथ एक बिल्कुल नया ग्रिल दिया गया है। अलॉय व्हील्स के डिजाइन को अपडेट किया गया है और वाहन को पहले की तुलना में ज्यादा एसयूवी-ईश लुक देने के लिए इसके व्हील आर्च पर फिर से काम किया गया है। एसयूवी के रियर लुक की बात करें तो, एलईडी टेल लाइट डिजाइन को और ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए अपडेट किया गया है। जबकि ब्रेजा की बैजिंग को ट्रंक पर प्रमुखता से रखा गया है। 

शानदार फीचर्स

नई ब्रेजा मारुति सुजुकी का पहला मॉडल है जिसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ का फीचर दिया गया है। अब इसमें 360-डिग्री सराउंड-व्यू कैमरा, वॉयस असिस्ट के साथ 9-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, Arkamys के म्यूजिक सिस्टम, एंबियंट लाइटिंग और ओवरहीटिंग प्रोटेक्शन के साथ वायरलेस फोन चार्जिंग मिलता है। स्टीयरिंग रेक और रीच एडजस्टमेंट को सपोर्ट करता है, जबकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अपडेट किया गया है और फ्रंट में ग्लोवबॉक्स में कूलिंग फंक्शनलिटी का फीचर भी दिया गया है।

इंजन पावर और माइलेज

Brezza में न्यू जेनरेशन 1.5-लीटर K-Series माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलता है जो पहली बार Ertiga में दिया गया था। यह इंजन 102 bhp का पावर और 135 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नया K-Series पेट्रोल इंजन कम उत्सर्जन का वादा करता है और माइलेज को 20.15 किमी प्रति लीटर तक बढ़ाने का दावा करता है। यह इंजन एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ पैडल शिफ्टर्स के साथ एक ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आता है।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks