2022 मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमतें लीक, बहुत सस्ती होगी एसयूवी


हाइलाइट्स

ग्रैंड विटारा 5 माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट और दो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मॉडल के साथ आएगी.
मारुति सुजुकी इसे त्योहारी सीजन में सितंबर में आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेगी.
कंपनी का दावा है कि नई 2022 ग्रैंड विटारा 27.97 किमी/लीटर का माइलेज देगी.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई 2022 ग्रैंड विटारा से पर्दा उठाया है. अब एसयूवी की कीमते भी लीक हो गई हैं. हालांकि, कंपनी इनका खुलासा सितंबर में करने वाली है. एक्सप्रेस ड्राइव की रिपोर्ट के मुताबिक, नई ग्रैंड विटारा एक्स-शोरूम 9.5 लाख रुपये से शुरू होगी. मारुति सुजुकी 5 माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट और दो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मॉडल के साथ आएगी. मारुति सुजुकी इस त्योहारी सीजन में सितंबर में आधिकारिक तौर पर नई ग्रैंड विटारा लॉन्च करेगी.

मारुति सुजुकी 2022 ग्रैंड विटारा को कुल सात वेरिएंट लॉन्च करेगी, जिन्हें आगे मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रिम्स में बांटा जाएगा. कई सोर्स ने बताया है कि 2022 मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमतें इस प्रकार से हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें-  महंगाई के जमाने में भी 5 लाख रुपये से कम में आती हैं ये तीन कार, माइलेज भी है बढ़िया

माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत

वेरिएंट एमटी एटी
सिग्मा 9.50 लाख रुपये
डेल्टा 11 लाख रुपये 12.50 लाख रुपये
जेटा  12 लाख रुपये 13.50 लाख रुपये
अल्फा 13.50 लाख रुपये 15.00 लाख रुपये
अल्फा एडब्ल्यूडी 15.50 लाख रुपये

स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत

वेरिएंट कीमत
जीटा प्लस 17.00 लाख रुपये
अल्फा प्लस 18.00 लाख रुपये

पावरफुल होगा इंजन
1.5-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन 91 बीएचपी और 122 एनएम टार्क जनरेट करता है, जबकि इलेक्ट्रिक मोटर 79 बीएचपी और 141 एनएम जनरेट करती है. इस पावरट्रेन का संयुक्त उत्पादन 114 बीएचपी पर रेट किया गया है. दूसरा इंजन मारुति का 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट होगा जो 101 bhp और 136.8 Nm का पीक टॉर्क विकसित करेगा. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एटी के साथ आएगा. इसके अलावा, इसके मैनुअल वेरिएंट में एक वैकल्पिक AWD सिस्टम भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें- खरीदने वाले हैं सेकेंड हैंड मारुति सुजुकी वैगनआर? पहले देख लीजिए इसके फायदे और नुकसान  

सबसे ज्यादा होगा माइलेज
फीचर्स की बात करें तो ग्रैंड विटारा में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 9.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सुजुकी की कनेक्टेड कार तकनीक, एक पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार फ्रंट सीटें, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और छह एयरबैग देखने को मिलेंगे. ए साथ ही कंपनी का दावा है कि यह 27.97 किमी/लीटर देगी, जिससे यह अब देश में सबसे अधिक फ्यूल एफ्फिसिएंट यानी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी बन गई है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks