27,000,000 mAh पावर बैंक, जो आपके TV के साथ वॉशिंग मशीन को भी चलाएगा, वीडियो में देखें


चीन के एक इन्फ्लुएंसर ने 27,000,000 mAh क्षमता का पावरबैंक बनाया है, जो एक ही समय में स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप जैसे 20 डिवाइस तक एक साथ चार्ज करने में सक्षम है। इसमें 1 इनपुट चार्जिंग पोर्ट के साथ 60 आउटपुट चार्जिंग पोर्ट स्थापित किए गए हैं, जो 220V तक पावर आउटपुट सपोर्ट करते हैं। यह पावर बैंक दिखने में विशाल है। देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि इस इन्फ्लुएंसर ने किसी ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल) के फ्लैट बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जिसे मैटल की केसिंग के अंदर फिट किया गया है।

इलेक्ट्रॉनिक्स में रूची रखने वाले चीनी इन्फ्लुएंसर, हैंडी गेंग (Handy Geng) ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर (via Gizmochina) एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसका टाइटल “I Made a 27,000,000 mAh Portable Powe Bank” है। इस टाइटल को पढ़ कर शायद ही कोई विश्वास करे कि यह असल में मुमकिन है। लेकिन, हैंडी ने वीडियो में गेंग ने इस पावर बैंक को इस्तेमाल करते हुए दिखाया है।

वीडियो में गेंग कहता है कि उसके दोस्तों के पास बड़े पावर बैंक मौजूद है, जिससे वह तंग आ चुका था, और वह दिखाना चाहता था कि उसके पास सबसे बड़ी और सबसे लंबे समय तक चलने वाली बैटरी है। इस वीडियो में इस पावर बैंक को बनाते हुए दिखाया गया है। हालांकि, बैटरी को लेकर किसी प्रकार की जानकारी शेयर नहीं की गई है, लेकिन फ्लैट और केसिंग में पहले से फिट बैटरी पैक को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि यह इलेक्ट्रिक व्हीकल का बैटरी पैक हो सकता है।

इस बैटरी पैक और आईसी आदि कंपोनेंट को एक साथ पैक करने के लिए गेंग ने एक मैटेलिक केसिंग तैयार की, जिसका डिज़ाइन बिल्कुल कॉम्पेक्ट पावर बैंक के समान दिखाई देता है। इसमें अगला इनपुट और आउटपुट चार्जिंग पोर्ट स्थापित किए गए। जैसा कि हमने बताया, गेंग ने 60 आउटपुट चार्जिंग पोर्ट के साथ 1 इनपुट चार्जिंग पोर्ट स्थापित किया।

उसने आगे यह भी दिखाया कि इस पावर बैंक में एक ही समय में स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप समेत 20 डिवाइस तक चार्ज किए जा सकते हैं। इस पावर बैंक की वोल्टेज रेटिंग 220V है, जिसके साथ दावे अनुसार, टीवी, वॉशिंग मशीन और इलेक्ट्रिक इंडक्शन कुकर पॉट आदि को चलाया जा सकता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks