दूसरा वनडे: दक्षिण अफ्रीका का हाथ ‘आउट ऑफ सिंक’ भारत की शर्मनाक सीरीज हार 7 विकेट से जीत | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


पारल : दक्षिण अफ्रीका के युवा दक्षिण अफ्रीका ने निराश भारतीय टीम को उसके पुराने रवैये के लिए दंडित किया और उसे हाल के दिनों में यहां दूसरे एकदिवसीय मैच में सात विकेट से आसान जीत के साथ सबसे व्यापक श्रृंखला हार में से एक सौंप दिया।
288 का लक्ष्य एक सपाट ट्रैक पर नीचे-बराबर था और अनुभवी क्विंटन डी कॉक (66 गेंदों में 78 रन) ने बढ़ती सनसनी जेनमैन मालन (108 गेंदों में 91 रन) की कंपनी में मैच-निर्णायक शुरुआती स्टैंड के लिए 132 रन जोड़े।
घरेलू टीम अंततः 48.1 ओवर में लक्ष्य तक पहुंच गई और तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली।
जैसे वह घटा | उपलब्धिः
केएल राहुल की कप्तानी की महत्वाकांक्षा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की इच्छा थी कि उन्हें लंबे समय में अभिषेक किया जाए, हालांकि, एक ट्रैक पर 50 ओवर के खेल में लगातार हार के बाद एक कठोर झटका लगा, जो दक्षिण अफ्रीका की तुलना में अधिक भारतीय था। प्रकृति।
भारत का पुरातन दृष्टिकोण, एक बहुत ही ’90 के दशक की सुरक्षा पहली मानसिकता, ने टीम को चोट पहुंचाई, जैसा कि सफेद गेंद के प्रारूप में कुछ समय के लिए हुआ है।
सेंचुरियन में एक महान टेस्ट जीत के साथ शुरू हुआ एक दौरा अब खराब हो गया है और भारतीय दल सोमवार को न्यूलैंड्स में असंगत तीसरे एकदिवसीय मैच के बाद चार्टर फ्लाइट में सवार होना चाहेगा, जो कि तुलना में एक स्पाइसीय ट्रैक होगा। बोलैंड पार्क में एक।

ऋषभ पंत की घुड़सवार शैली को छोड़कर, बल्लेबाजी, कप्तान राहुल के साथ बहुत रक्षात्मक थी, जिनकी 79 गेंदों में 55 रन की पारी थी, जो उस निडर क्रिकेट के साथ संरेखित नहीं हो सकती, जिसे टीमें अब जोड़ना चाहती हैं।
एक बार पंत के जाने के बाद मैच अपनी पारी के दौरान भारत की पकड़ से फिसल गया क्योंकि जब गेंद बल्ले पर नहीं आई तो अन्य खिलाड़ी जाने में असफल रहे और यह ऐसा ट्रैक नहीं था जो दृढ़ और यहां तक ​​कि उछाल की पेशकश करता था।
भारतीय क्रिकेट को नुकसान पहुंचाना कोई नई बात नहीं है, लेकिन चिंता की बात यह है कि मुद्दों के समाधान के लिए कुछ नहीं किया गया है।
भुवनेश्वर कुमार (8-0-67-0) जैसे अनुभवी खिलाड़ी डी कॉक द्वारा छक्के लगाने के साथ-साथ छक्कों के लिए खींचे गए थे, जबकि मालन ने कवर के माध्यम से उन्हें मारने के लिए ट्रैक के नीचे आकर संकेत दिया कि उनकी 130 किमी प्रति घंटे की गति, विविधताओं की कमी के साथ , बस काम नहीं कर रहा था।

शार्दुल ठाकुर (नाबाद 40 और 5.1-0-36-0) के लिए, गुणवत्तापूर्ण बल्लेबाजी प्रदर्शन उसे नहीं बचाएगा यदि वह प्रति स्पेल में खराब गेंदों की संख्या को कम नहीं करता है।
और रविचंदन अश्विन (10-1-68-0) का सफेद गेंद क्रिकेट में दूसरा आगमन एक कानाफूसी में समाप्त हो सकता है, इससे पहले कि वह आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त हवा इकट्ठा करे।
युजवेंद्र चहल (10-0-47-1) ने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन टी20 विश्व कप फाइनल टीम से अनजाने में बाहर किए जाने के बाद उनका आत्मविश्वास डगमगा गया।
वेंकटेश अय्यर (33 गेंदों में 22 रन और 5-0-28-0) का काम अभी भी प्रगति पर है और सीमित ओवरों के सेट-अप में उनकी फास्ट-ट्रैकिंग व्यावहारिकता से कम है और चोट से ग्रस्त नए संस्करण को खोजने के लिए अधिक हताशा है। हार्दिक पांड्या।
अय्यर एक अच्छे क्रिकेटर के रूप में विकसित हो सकते हैं लेकिन वह तैयार उत्पाद से बहुत दूर हैं और सभी परिस्थितियों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल होने से कुछ समय दूर हो सकते हैं।
अभी तक, वह स्वाभाविक नंबर 6 नहीं है, जो पंड्या की तरह एक फिनिशर हो सकता है जो चोट से पहले अपने सबसे अच्छे दिनों में था।
अगर पंत ने पूर्णता के लिए एक प्रवर्तक की भूमिका नहीं निभाई होती, तो 288 का लक्ष्य भी संभव नहीं होता। और ऐसा तब हुआ जब ऐसा लग रहा था कि भारत 315 के करीब स्कोर करेगा जब वह अपने कप्तान के साथ 115 के स्थिर स्टैंड पर था।
लेकिन तेजी से आउट होने के बाद प्रोटियाज ने बोलैंड पार्क की पट्टी पर वापसी की, जहां स्ट्रोक बनाना एक नए बल्लेबाज के लिए आसान प्रस्ताव नहीं था।
दो अय्यर – श्रेयस (14 गेंदों में 11 रन) और वेंकटेश (33 गेंदों में 22 रन) ने गेंद को बल्ले पर नहीं आने के साथ जाने के लिए एक वास्तविक संघर्ष पाया क्योंकि गति पूरी तरह से बदल गई थी।
दक्षिण अफ्रीका चार कैच और एक आसान रन आउट से चूक गए लेकिन उन्होंने अपनी गलतियों के लिए मुश्किल से भुगतान किया।
भारत एक ऐसे स्कोर के साथ समाप्त हुआ जो चुनौतीपूर्ण माने जाने वाले स्कोर से कम से कम 20 रन कम था। उसके लिए पंत को एक योग्य पहला वनडे शतक बनाना था, जो हुआ नहीं।
कप्तान राहुल ने एक छोर पर एंकर को गिरा दिया, लेकिन यह उनके अपने रनों की तुलना में अधिक था, जो वास्तव में टीम के कारण की मदद करता था क्योंकि वह पारी की शुरुआत में 30 ओवर से अधिक समय तक विकेट पर रहे और मुश्किल से पचास से अधिक का स्कोर बना सके।
पंत ने 10 चौकों और दो छक्कों के साथ, रन-रेट को पांच-प्लस प्रति ओवर पर स्वस्थ रखने के लिए कार्यभार संभाला, भले ही दृष्टिकोण को चोट लगी।
दोनों धीमे बाएं हाथ के रूढ़िवादी केशव महाराज (9-0-52-1) और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर तबरेज़ शम्सी (9-0-57-2), जो अन्यथा अच्छे दिखते थे, पंत द्वारा पैदल चलने के लिए बनाए गए थे।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks