Maruti की 3 कारों ने इंडिया में मचाया धमाल, फेस्टिव सीजन में खरीदने के लिए जबरदस्त ऑप्शन


हाइलाइट्स

ब्रेजा ने 2022 वेरिएंट के रूप में खुद को फिर से अपनी पहचान बनाई है.
1.50 लाख बुकिंग के साथ बलेनो को भी मजबूत प्रतिक्रिया मिल रही है.
मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा साल का पहला पूरी तरह से नया मॉडल है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी आने वाले फेस्टिव सीजन में धमाल मचाई के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस साल कंपनी ने कई अपडेट मॉडल लॉन्च किए हैं, जिनकी बदौलत भारतीय कार बाजार में मारुति का दबदबा मजबूत हुआ है. अपडेटेड मॉडलों में बलेनो, अर्टिगा, एक्सएल6, ब्रेजा, ऑल्टो k10 और ग्रैंड विटारा मिड-साइज शामिल है.

खास बात ये है कि मारुति ब्रेजा, ग्रैंड विटारा और बलेनो लोगों को काफी पसंद आ रही हैं. ये तीनों अपडेट वर्जन के साथ मौजूद हैं. कंपनी का कहना है कि उसे अपडेट और नए नाम वाली Brezza सब-कॉम्पैक्ट SUV के लिए एक लाख से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं, वहीं इसके अन्य मॉडलों की मांग भी बेहद मजबूत है. यही वजह है कि कंपनी को इस फेस्टिव सीजन से काफी उम्मीदें हैं.

ये भी पढ़ें- कार में कैसे काम करता है एयरबैग? एक्सीडेंट होने पर झट से कैसे फूल जाता है ये?

नए अपडेट के साथ उतारी ब्रेजा
ब्रेजा ने 2022 वेरिएंट के रूप में खुद को फिर से अपनी पहचान बनाई है. इस एसयूवी को बड़े पैमाने पर अपडेट किए गए बाहरी डिजाइन, केबिन लेआउट के साथ-साथ कई एडवांस फीचर्स के साथ उतारा गया है. इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ फाइव-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिल रहा है. यह अब हेड अप डिस्प्ले (HUD), सराउंड-व्यू कैमरा और एक सनरूफ जैसे कई मॉडर्न फीचर के साथ आ रही है.

बलेनो की भी जबरदस्त डिमांड
मारुति सुजुकी ने लंबे समय से अपने वाहनों को दूसरी कंपनियों को चुनौती देने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने पर फोकस किया है. जहां ब्रेजा सनरूफ वाला पहला मारुति सुजुकी मॉडल था, वहीं बलेनो पहली बार एचयूडी प्राप्त करने वाली कार थी. कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, 1.50 लाख बुकिंग के साथ हैचबैक को भी बाजार से मजबूत प्रतिक्रिया मिल रही है.

ये भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन में पूरा होगा सपना, मारुति की इन 3 कारों पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट

ग्रैंड विटारा सभी को दे रही टक्कर
ग्रैंड विटारा की बात करें तो यह मारुति सुजुकी कैंप की ओर से साल का पहला पूरी तरह से नया मॉडल है. इसे ब्रेजा का बड़ा वर्जन कहा जा सकता है. इसके अलावा ग्रैंड विटारा तकनीकी रूप से टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइरायडर के समान है. कंपनी को अब तक मॉडल के लिए लगभग 54,000 बुकिंग मिल चुकी हैं. यह एसयूवी माइल्ड और स्ट्रांग हाइब्रिड दोनों ऑप्शन साथ आती है. यह मारुति सुजुकी की पहली एसयूवी है जो, ऑफ-रोड के लिए ऑल ग्रिप सिस्टम के साथ आती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks