Corona Return: राजस्थान में एक ही दिन में 300 नये केस आये सामने, 3 पीड़ितों ने तोड़ा दम


जयपुर. राजस्थान में कोरोना (Covid-19) एक बार फिर से डराने लगा है. मौसमी बीमारियों के साथ कोरोना के मामलों में भी बढ़ोतरी शुरू हो गई है. मंगलवार को राजस्थान में कोरोना से 3 मरीजों की मौत हो गई. वहीं 300 नये मामले सामने आए हैं. इनमें सर्वाधिक 106 नये मरीज राजधानी जयपुर (Jaipur) में पाये गये हैं. इसके साथ ही राजस्थान में अब एक्टिव केसों की संख्या भी दो हजार के पार पहुंच गई है. इससे अब स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ने लग गई है. बीते जुलाई माह में राजस्थान में कोरोना से 14 पीड़ितों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को प्रदेशभर में 300 नए मामले सामने के आने के साथ ही श्रीगंगानगर में दो और कोटा में एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार इनमें 20 से भी अधिक जिलों में कोरोना के नये मामले आए हैं. इनमें अजमेर में 2, अलवर में 27, बांसवाड़ा में 1, बाड़मेर में 5, भरतपुर में 1, भीलवाड़ा में 12, बीकानेर में 24, चूरू में 9, दौसा में 19 और डूंगरपुर में 1 मरीज सामने आया है.

जयपुर में 3 दर्जन से ज्यादा इलाकों में पाये गये नये केस
इनके अलावा जैसलमेर में 15, जालोर में 6, झालावाड़ में 4, जोधपुर में 16, कोटा में 7, नागौर में 11, प्रतापगढ़ में 5, राजसमंद में 5, सीकर में 4, सिरोही में 1, टोंक में 3 और उदयपुर में 16 केस दर्ज किए गए हैं. जयपुर के 3 दर्जन से ज्यादा इलाकों में 106 मामले रिपोर्ट किए गए हैं. राजधानी में सबसे ज्यादा 13 केस सांगानेर में 13 और 9 मालवीय नगर में सामने आये हैं. जयपुर समेत पूरे प्रदेश में कोरोना गाइडलाइन के प्रति खासा लापरवाही बरती जा रही है.

जुलाई में पांच हजार से अधिक केस, 14 मौतें
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जुलाई के महीने में प्रदेशभर में पांच हजार 748 केस रिपोर्ट किए गए हैं. जुलाई माह में कोरोना से 14 लोगों की मौत हो चुकी है. राजस्थान में सोमवार को भी 298 मामले सामने आए थे और दो लोगों की मौत रिपोर्ट की गई थी. आंकड़ों से साफ जाहिर है कि नये केस और मौत का आंकड़ा एक बार फिर से लगातार बढ़ता जा रहा है. ये हालात तो तब है जब कोरोना की जांच की प्रक्रिया काफी धीमी है. स्वास्थ्य विभाग ने आम लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल की पालना की अपील की है.

Tags: Corona Update, COVID 19, Jaipur news, Rajasthan news



Source link

Enable Notifications OK No thanks