42GB डाटा, 2800 मैसेज और 28 दिनों तक अनलिमिटेड कॉल्‍स, Jio के इस प्लान की जानें कीमत


रिलायंस जियो (Jio) अपने कस्‍टमर्स को रिचार्ज प्‍लान्‍स की एक लंबी फेहरिस्‍त ऑफर करती है। प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान के मामले में यह और विस्‍तृत है साथ में किफायती भी। हालांकि यूजर्स कई बार कन्‍फ्यूज होते हैं। समझ नहीं पाते कि उनके लिए कौन सा प्‍लान बेस्‍ट रहेगा। कई यूजर्स ऐसे भी होते हैं, जो 84 दिनों की वैलिडिटी खत्‍म होने के बाद 28 दिनों की वैलिडिटी वाला रिचार्ज कराते हैं, जो उन्‍हें नया सा लगता है। ऐसे में रिचार्ज प्‍लान के साथ मिल रहे सभी ऑफर्स को समझना जरूरी हो जाता है। आज हम आपके लिए 28 दिनों की वैलिड‍िटी वाला जियो का एक प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्‍लान लेकर आए हैं। इसके फायदे काफी अच्‍छे हैं और यूजर्स को डाटा से लेकर बेहिसाब कॉल्‍स का लाभ मिलता है। तो चलिए इस 239 रुपये वाले रिचार्ज प्‍लान को टटोलना शुरू करते हैं। 

जियो का 239 रुपये वाला प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्‍लान तीन चीजों को टारगेट करता है। यह आपको अनलिमिटेड कॉल्‍स की सहूलियत देता है। पूरे 24 घंटे और 28 दिनों तक आप अपने करीबियों से दिल-खोलकर बात कर सकते हैं। साथ में रोजाना 100 टेक्‍स्‍ट मैसेज भेज सकते हैं। यानी 28 दिनों तक आपके पास 2800 मैसेज का कोटा होता है। अब बात आती है डाटा की, तो इस रिचार्ज प्‍लान के साथ कस्‍टमर्स को 42GB डाटा मिलता है। इसे दिनों में डिवाइड कर लें, तो रोजाना डेढ़ जीबी डाटा के आप हकदार हो जाते हैं।

इसके बाद इंटरनेट की टेंशन खत्‍म हो जाती है। चाहे करनी हो वीडियो कॉल या वॉट्सऐपबाजी, डेढ़ जीबी डाटा प्‍लान के साथ एक औसत और मीडियम यूजर अपना दिन सही तरीके से गुजार सकते हैं। वो यूट्यूब पर मीडियम सेटिंग्‍स में वीडियो भी देख सकते हैं और इस रिचार्ज प्‍लान के साथ मिल रहे जियो सिनेमा और जियो टीवी के एंटरटेनमेंट को भी इन्‍ज्‍वॉय कर सकते हैं। 

हालांकि यहां एक कैपिंग है। डेढ़ जीबी लिमिट खत्‍म होने के बाद स्‍पीड 64केबीपीएस पर सिमट जाती है। यानी पर इंटरनेट से कनेक्‍ट तो रहेंगे, लेकिन वो किसी काम का नहीं होगा। जैसा कि हमने आपको बताया इस रिचार्ज प्‍लान के साथ जियो ऐप का कॉम्‍प्‍लीमेंट्री एक्‍सेस मिल जाता है। इससे आप जियो टीवी और जियो सिनेमा अपनी पसंद का मनोरंजन तलाश सकते हैं। इस तरह जियो आपको लगभग साढ़े 8 रुपये रोजाना के खर्च पर ये फायदे ऑफर कर रही है। अगर आप 28 दिनों की वैलिडिटी वाला अनल‍िमिटेड प्‍लान तलाश रहे हैं, तो 239 रुपये के रिचार्ज पर नजर घुमा सकते हैं।    
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks