Tata की 5 कारों ने मचाया देश में धमाल, धड़ाधड़ हो रही बिक्री, SUV की सबसे ज्यादा मांग


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने हाल के दिनों में अपने वाहनों को खरीदारों के बीच लोकप्रियता हासिल करते हुए देखा है. खासकर Tata Nexon के साथ मिलने वाली पेट्रोल, डीजल और दो इलेक्ट्रिक वेरिएंट की फ्लेक्सिबिलिटी ने कार निर्माता को लंबे समय तक भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता रही हुंडई को पीछे छोड़ने में मदद की है.

Tata Motors के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें कौन सी हैं? यहां जून 2022 में 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले टाटा कारों की बात करते हैं. साथ ही जून 2021 में उनकी बिक्री और उनकी सालाना बढ़ोतरी पर भी नजर डालते हैं.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

ये है सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी
टाटा मोटर्स के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कार नेक्सॉन है, जो एसयूवी बिक्री के मामले में जून 2022 में लोकप्रिय हुंडई क्रेटा को पछाड़ने में कामयाब रही है. टाटा ने पिछले महीने नेक्सॉन की 14,295 इकाइयां बेची, जबकि जून 2021 में बेची गई 8,033 इकाइयों की तुलना में, 78 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज की गई.

अल्ट्रोज और पंच को भी मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स
टाटा मोटर्स की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी SUV है. टाटा ने जून 2022 में पंच (Punch) की 10,414 इकाइयां बेची, जो अभी भी हुंडई वेन्यू से 0.9 प्रतिशत ज्यादा है, हालांकि वे एक ही सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं. वहीं, टाटा अल्ट्रोज़ जून 2022 में कार निर्माता की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. कंपनी ने पिछले महीने 5,366 इकाइयों की बिक्री की है. हालांकि, अल्ट्रोज़ ने साल-दर-साल बिक्री में 15 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है. कार निर्माता ने पिछले साल जून में 6,350 इकाइयों की बिक्री की थी.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

ये दो किफायती कारें भी हैं बेस्ट
टाटा मोटर्स की चौथे और पांचवें नंबर पर सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की बात करें तो इस पोजीशन पर टाटा टियागो और टिगोर आती हैं. कंपनी ने जून 2022 में क्रमशः 5,310 इकाइयां और 4,931 इकाइयां बेची हैं. टाटा टियागो ने सालाना आधार पर 9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि टिगोर ने 358 प्रतिशत की आश्चर्यजनक वृद्धि दर्ज की है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks