अपर्णा यादव पर 5 अंक, यूपी में भाजपा की नवीनतम भर्ती


अपर्णा यादव पर 5 अंक, यूपी में भाजपा की नवीनतम भर्ती

अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की बहू हैं (फाइल)

नई दिल्ली:
समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव की भाभी अपर्णा यादव अगले महीने होने वाले उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले पार्टी के लिए एक झटका में आज दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गईं। सुश्री यादव समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की बहू भी हैं।

यहां यूपी में भाजपा की नवीनतम भर्ती के बारे में 5 बिंदु दिए गए हैं:

  1. 32 वर्षीय अपर्णा यादव ने 34 वर्षीय प्रतीक यादव से शादी की है, जो समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के छोटे भाई हैं। दोनों की 2011 में शादी हुई थी और उनकी एक बेटी भी है। अखिलेश यादव को व्यापक रूप से यूपी में सत्ताधारी भाजपा की फिर से चुनाव की उम्मीद के लिए सबसे बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है।

  2. पूर्व पत्रकार सुश्री यादव की बेटी ने लखनऊ के प्रसिद्ध लोरेटो कॉन्वेंट में पढ़ाई की। उन्होंने इंग्लैंड में मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों और राजनीति में एक डिग्री प्राप्त की है।

  3. सुश्री यादव ने अपना राजनीतिक पदार्पण किया – ऐसा करने वाली यादव परिवार की 22 वीं सदस्य बनकर – 2017 के यूपी चुनाव में, लखनऊ छावनी सीट से समाजवादी उम्मीदवार के रूप में खड़ी हुईं। उन्हें भाजपा की रितु बहुगुणा जोशी (एक पूर्व कांग्रेस नेता) ने लगभग 34,000 मतों से हराया था।

  4. वह एक संस्था बावेयर चलाती हैं जो महिलाओं के मुद्दों के लिए काम करती है और लखनऊ में गायों के लिए एक आश्रय भी संचालित करती है। अपने परिवार के राजनीतिक संबंधों को देखते हुए, उन्होंने भाजपा की प्रशंसा करने के लिए भौंहें चढ़ा दीं; आज उसने कहा: “मैं हमेशा प्रधान मंत्री मोदी से प्रेरित रही हूं।”

  5. हालांकि, पिछले महीने ही, उन्होंने महिलाओं के लिए बाथरूम के निर्माण पर भव्यता के लिए भाजपा की खिंचाई की। उन्होंने समाजवादी संस्थापक मुलायम सिंह यादव का जिक्र किया और कहा कि उन्होंने भी बाथरूम बनवाए हैं और महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर दिया है, लेकिन कभी फोटो खिंचवाए नहीं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks