मुंबई: तारदेव में 20 मंजिला इमारत की 18वीं मंजिल में आग लगने से 7 की मौत, कई घायल


मुंबई: 20 मंजिला कमला में भीषण आग
छवि स्रोत: ANI

मुंबई: तारदेव में 20 मंजिला कमला इमारत में भीषण आग, 2 घायल

हाइलाइट

  • मध्य मुंबई के तारदेव इलाके में एक रिहायशी इमारत की 18वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई
  • आग शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे लगी
  • गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने स्थित कमला बिल्डिंग में लगी आग

मुंबई आग अपडेट: मध्य मुंबई के तारदेव इलाके में एक आवासीय इमारत की 18वीं मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। गोवालिया टैंक स्थित गांधी अस्पताल के सामने स्थित कमला बिल्डिंग में सुबह करीब साढ़े सात बजे आग लग गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक 19 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। 4 घायलों को बीवाईएल नायर अस्पताल और 15 को भाटिया अस्पताल ले जाया गया। नायर में 4 में से 2 को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि 12 घायलों को भाटिया अस्पताल के जनरल वार्ड में और गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

बीएम अधिकारी ने कहा, “नायर अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि उनमें से दो को मृत लाया गया, जबकि शेष दो की हालत स्थिर है और उनका इलाज किया जा रहा है।”

भाटिया अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि घायल हुए 15 लोगों में से 12 को सामान्य वार्ड में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि तीन अन्य की हालत गंभीर है और उनका इलाज गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में किया जा रहा है।

दमकल विभाग के अनुसार, सुबह 8.10 बजे आग को लेवल 3 घोषित किया गया। दमकल की 13 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अधिकारियों ने कहा कि आग पर काबू पाया जा रहा है और नियंत्रण में है।

“यह एक ग्राउंड प्लस 20-मंजिला इमारत है। आग इसकी 18 वीं मंजिल पर लगी। सतर्क होने पर, दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंचे। तेरह दमकल गाड़ियां, सात वाटर जेटी, अन्य में शामिल हैं। अग्निशमन अभियान, “बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने कहा।

घटनास्थल पर मौजूद बीएमसी मेयर किशोरी पेडनेकर ने मीडियाकर्मियों से कहा कि कोई अन्य व्यक्ति इमारत में नहीं फंसा है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, “छह वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग की लपटें नियंत्रण में हैं लेकिन धुआं बहुत बड़ा है। सभी लोगों को बचा लिया गया है।”

यह भी पढ़ें | मैंनोएडा के शख्स ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को लगाई आग, अस्पताल में भर्ती

नवीनतम भारत समाचार

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks