अदानी विल्मर आईपीओ जीएमपी आज: अदानी आईपीओ मूल्य बैंड, तिथियां, 5 प्रमुख विवरण देखें


अदानी विल्मर आईपीओ: गौतम अडानी के नेतृत्व वाली फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स या एफएमसीजी कंपनी, अदानी विल्मर गुरुवार, 27 जनवरी को अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश खोलने के लिए तैयार है और उसने अपने मूल्य बैंड की घोषणा की है। अदानी विल्मर आईपीओ, या प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश, का मूल्य बैंड 218 रुपये से 230 रुपये है, कंपनी ने घोषणा की है। यह साल का दूसरा आईपीओ होगा, और बाजार में सबसे प्रत्याशित आईपीओ में से एक है, जो एक महीने के अंतराल के बाद फिर से आईपीओ की सनक से गूंज रहा है। अडानी विल्मर लिमिटेड ‘फॉर्च्यून’ के ब्रांड नाम के तहत अपने खाद्य तेल उत्पादों के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है।

अदानी विल्मर आईपीओ के बारे में जानने योग्य मुख्य बातें

अदानी विल्मर आईपीओ इश्यू साइज

अडानी विल्मर लिमिटेड ने अपने पहले पब्लिक ऑफर के जरिए 3,600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। शुरुआत में कंपनी की आईपीओ के जरिए 4,500 करोड़ रुपये जुटाने की शुरुआती योजना थी। कोई माध्यमिक पेशकश नहीं होगी। अदानी विल्मर ने केवल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के हिस्से को कम किया है और मुद्दे के मुख्य उद्देश्यों को कम नहीं किया है। इसने पात्र कर्मचारियों के लिए 107 करोड़ रुपये के शेयर आरक्षित किए हैं, जो उन्हें 21 रुपये प्रति शेयर की छूट पर खरीद सकेंगे।

अदानी विल्मर आईपीओ प्राइस बैंड, लॉट साइज

कंपनी के शुरुआती शेयर बिक्री का प्राइस बैंड 218 रुपये से 230 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। कंपनी ने 21 जनवरी को इसकी घोषणा की थी।

फर्म ने कहा है कि बोली लगाने वाले कम से कम 65 शेयर और 65 के गुणकों में खरीद सकते हैं।

अदानी आईपीओ तिथियां, आरक्षित भाग

अदानी विल्मर लिमिटेड का सार्वजनिक निर्गम 27 जनवरी को खुलेगा और 31 जनवरी को बंद होगा, कंपनी ने घोषणा की। आईपीओ की लिस्टिंग 8 फरवरी को होने की संभावना है, जो अगले महीने है।

पात्र संस्थागत खरीदार 50 प्रतिशत शेयर खरीद सकेंगे, जबकि 35 प्रतिशत हिस्सा खुदरा खरीदारों के लिए आरक्षित किया गया है। शेष 15 प्रतिशत शेयरों का उपयोग गैर संस्थागत खरीदारों द्वारा किया जा सकता है।

अदानी विल्मर आईपीओ जीएमपी

ipowatch.com के आंकड़ों के मुताबिक, अदानी विल्मर आईपीओ के गैर-सूचीबद्ध शेयर शुक्रवार 21 जनवरी को ग्रे मार्केट में 330 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। यह इसके प्राइस बैंड के ऊपरी सिरे से 100 रुपये ऊपर था। अदानी विल्मर आईपीओ के उच्च जीएमपी ने शेयर बाजारों में मजबूत लिस्टिंग का संकेत दिया।

मुद्दे के उद्देश्य

आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग कंपनी की मौजूदा विनिर्माण सुविधाओं के विस्तार और नई विनिर्माण सुविधाओं के विकास के लिए पूंजीगत व्यय के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा। इसका उपयोग उधार के पुनर्भुगतान/पूर्व भुगतान, रणनीतिक अधिग्रहण और निवेश के वित्तपोषण और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी किया जाएगा।

आईपीओ से प्राप्त होने वाली राशि में से 1,900 करोड़ रुपये पूंजीगत व्यय के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे, 1,100 करोड़ रुपये कर्ज चुकाने के लिए और 500 करोड़ रुपये रणनीतिक अधिग्रहण और निवेश के वित्तपोषण में इस्तेमाल किए जाएंगे।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks