Instagram यूजर्स के लिए आ गए 7 नए धाकड़ फीचर्स, देखें क्या हैं इनमें खास


इंस्टाग्राम (Instagram) दुनियाभर में लोकप्रिय फोटो और वीडियो बेस्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। अब इंस्टाग्राम में 7 नए मैसेजिंग फीचर मिल रहे हैं, जिसमें ऐप पर मैसेज या डायरेक्ट मैसेज का जवाब देते हुए ब्राउजिंग जारी रखने का ऑप्शन शामिल है। यहां सभी नए फीचर्स के बारे में विस्तार से जानिए।

सबसे पहले यूजर्स अपने फीड पर बने रह सकते हैं और इनबॉक्स में बिना जाए मैसेज का जवाब दे पाएंगे। पहले एक डीएम में जवाब देने का मतलब था कि एक ब्राउजिंग सेशन के दौरान आगे-पीछे जाना होगा। जैसा कि कंपनी बताती है नया फीचर इसे ऐप पर चैट करने में आसान और ज्यादा सुविधाजनक बनाती है।

यूजर्स सिर्फ शेयर बटन को टैप और होल्ड करके अपने मित्रों के साथ एक पोस्ट को जल्दी से शेयर कर पाएंगे। जब आप किसी पोस्ट पर शेयर बटन को दबाकर रखते हैं तो नया फीचर जल्दी से उन टॉप फ्रेंड्स के नाम दिखाएगा जिन्हें आपने पहले मैसेज भेजा होगा। इंस्टाग्राम इनबॉक्स यह भी शो करेगा कि आपके फ्रेंड्स में से कौन ऑनलाइन हैं और चैट करने के लिए तैयार हैं, वहीं कुछ लोगों ने इसे पहले ही देखा होगा।

इंस्टाग्राम Apple Music, Amazon Music और Spotify के साथ इंटीग्रेशन पर भी काम कर रहा है जो कि जल्द ही आने वाला है। ये यूजर्स को उनके द्वारा सुने जा रहे म्यूजिक का 30-सेकंड का प्रीव्यू शेयर करने देंगे और फिर उनके फ्रेंड्स इसे डायरेक्ट चैट विंडो से भी सुन पाएंगे। फ्रेंड्स को देर रात में बिना सूचित किए या जब वे आपके मैसेज में @silent जोड़कर व्यस्त हों तो चुपचाप मैसेज भेजने का एक नया ऑप्शन भी है।

आपकी कन्वर्सेशन को और ज्यादा पर्सनल महसूस कराने के लिए एक नई लो-फाई चैट थीम भी है। इंस्टाग्राम ग्रुप कन्वर्सेशन में पोल बनाने की कैपेसिटी भी शामिल कर रहा है। यह फीचर मैसेंजर का हिस्सा था और अब इंस्टाग्राम के ग्रुप चैट में आ रहा है। इंस्टाग्राम का कहना है कि ये नए फीचर कुछ चयनित देशों में उपलब्ध हैं। कंपनी आने वाले सप्ताह में इनका विस्तार करने का प्लान बना रही है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks