90 दिनों की वैलिडिटी, रोजाना 2GB डेटा 500 रुपये से कम में, जानें इस प्रीपेड रिचार्ज के बारे में


प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान्‍स में किफायत और ऑफर्स की बात आती है, तो BSNL का मुकाबला कोई भी टेलिकॉम ऑपरेटर नहीं कर पाता। भले ही Jio और Airtel इस सेक्‍टर के नामी प्‍लेयर हैं और यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी ऑफर करने का दावा करते हैं, पर प्रीपेड रिचार्ज के मामले में BSNL कहीं आगे ठहरता है। आजकल 80 से 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ कॉल, एसएमएस और डेटा के फायदों के लिए करीब 800 रुपये तक चुकाने पड़ रहे हैं, वहीं BSNL यूजर्स को यह सब 500 रुपये के अंदर मिल रहा है। हम आपको ऐसे ही दो BSNL प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान्‍स की जानकारी देने जा रहे हैं, जो 500 रुपये में 90 दिनों की वैलिडिटी और बाकी ऑफर्स पेश करते हैं।  

500 रुपये के अंदर 90 दिनों की वैलिडिटी वाले BSNL के पहले रिचार्ज प्‍लान की बात करें, तो यह 499 रुपये का है। इस प्‍लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 एसएमएस और 2 जीबी डेटा रोजाना दिया जाता है। यह तो हम पहले ही आपको बता चुके हैं कि इस प्‍लान के साथ 90 दिनों की वैलिड‍िटी ऑफर की जा रही है, इसलिए यूजर्स को Zing सब्‍सक्रिप्‍शन का लुत्‍फ उठाने का भी मौका मिल जाता है, जो इस प्रीपेड प्‍लान के साथ ही बंडल्‍ड है।  

बात करें 90 दिनों की वैलिड‍िटी वाले दूसरे अंडर 500 प्रीपेड रिचार्ज प्‍लान की, तो यह 485 रुपये का है। इस रिचार्ज प्‍लान के साथ अन‍लिमिटेड कॉल और रोजाना 100 एसएमएस का ऑफर तो पहले रिचार्ज जैसा ही है, सिर्फ डेटा की लिमिट घटकर 2जीबी रोजाना से डेढ़ जीबी रोजाना हो जाती है। अगर आपके यहां BSNL का 4G नेटवर्क बेहतर फ्रीक्‍वेंसी और स्‍पीड के साथ मौजूद है, तो इससे बेहतर और किफायती रिचार्ज प्‍लान फ‍िलहाल कोई भी टेलिकॉम ऑपरेट ऑफर नहीं कर रहा।  

गौरतलब है कि बीएसएनएल देशभर में 4जी नेटवर्क को रोलआउट करने पर काम कर रहा है। देश में 5जी नेटवर्क की लॉन्चिंग के बीच भले ही बीएसएनएल पीछे नजर आता है, लेकिन अगर यह सर्विस प्रोवाइडर देशभर में 4G नेटवर्क शुरू कर देता है, तो इससे बेहतर रिचार्ज प्‍लान आपको कहीं नहीं मिलेंगे। उम्‍मीद है कि 4जी नेटवर्क रोलआउट से बीएसएनएल ना सिर्फ अपना यूजर बेस बढ़ा सकेगी, बल्कि अपना घाटा भी कम कर सकेगी। 

 

Source link

Enable Notifications OK No thanks