2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 200 दिनों की वैलिडिटी देता है यह BSNL प्लान, जानें कीमत


BSNL ने पिछले कुछ समय में अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान के पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए उसमें कई वैल्यू फॉर मनी प्लान जोड़े हैं। ऐसा ही एक प्लान है 397 रुपये का रिचार्ज प्लान, जिसमें आपको कॉलिंग, डेली डेटा के साथ-साथ और भी कई फायदे मिलते हैं। यह कुछ अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स के 400 रुपये से कम कीमत के प्लान से बेहतर भी साबित होता है। यदि आप भी बीएसएनएल यूज़र हैं और लॉन्ग वैलिडिटी प्लान की तलाश कर रहे हैं, जिसमें आपको अच्छा डेटा भी मिले, तो यह प्लान आपके लिए हैं। आइए BSNL के Rs 397 प्लान के बारे में अधिक जानकारी लेते हैं और साथ ही इसकी तुलना Jio, Airtel और Vi के 400 रुपये से कम कीमत के प्लान से करते हैं।
 

BSNL Rs 397 prepaid recharge plan benefits

BSNL के 397 रुपये के प्लान में 200 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। जी हां, अन्य ऑपरेटर्स इससे ज्यादा कीमत में लगभग एक तिहाई वैधता देते हैं। हालांकि आपको इसमें मिलने वाले सभी फायदे 200 दिनों के लिए नहीं मिलते हैं। प्लान में मिलने वाले सभी फायदे 60 दिनों के लिए वैध होते हैं। 397 रुपये का यह प्लान 2GB डेली हाई-स्पीड डेटा, और 100 फ्री SMS प्रति दिन देता है, लेकिन आप इसका फायदा 60 दिनों तक उठा सकते हैं। डेली डेटा कोटा खत्म होने के बाद भी आप 40 kbps स्पीड के साथ अनलिमिटेड ब्राउज़िंग कर सकते हैं। 

प्लान में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग भी मिलती है, लेकिन इसका फायदा भी आप रिचार्ज कराने के अगले 60 दिनों तक ही उठा सकते हैं। इस प्लान में आपको लोकधुन कॉन्टेंट+ पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन (PRBT) भी मिलती है।
 

BSNL Rs 397 prepaid recharge plan vs others

BSNL के 397 रुपये के प्लान की तुलना Jio के प्लान से करें, तो यहां आपको 400 रुपये से कम रुपये में 299 रुपये प्लान मिलता है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, डेली फ्री SMS के साथ 2GB डेली हाई-स्पीड डेटा तो मिलता है, लेकिन वैलिडिटी 28 दिन ही मिलती है। यदि आप इन सब बेनिफिट्स के साथ लॉन्ग वैलिडिटी प्लान चाहते हैं, तो आपको 56 दिनों की वैधता वाले प्लान के लिए 533 रुपये देने होंगे।

वहीं, Airtel के पोर्टफोलियों में 2GB डेली डेटा, फ्री SMS, और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 359 रुपये का प्लान मिलता है, लेकिन इसकी वैलिडिटी 28 दिन है। यदि आप इन सभी बेनिफिट्स के साथ लॉन्ग वैलिडिटी प्लान चाहते हैं, तो आपको 549 रुपये खर्च करने होंगे। इस प्लान की वैधता 56 दिन है।

आखिर में, Vi की बात करें, तो 2GB डेली डेटा, फ्री SMS, और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ Vi अपने यूज़र्स को 539 रुपये का प्लान देता है। इस प्लान में 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks