पैसों की तंगी के कारण कभी अमिताभ बच्चन ने स्टाफ से लिए थे उधार, अभिषेक को छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई


‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन ने अपनी अदाकारी और रौबदार आवाज के चलते देश-दुनिया में करोड़ों फैंस बनाए हैं. क्या बच्चे, क्या बूढ़े, क्या महिला, क्या पुरुष हर किसी ने बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन को बड़े पर्दे पर कमाल का अभिनय करते हुए देखा है. वह हिंदी सिनेमा के रईस अभिनेताओं के लिस्ट में शुमार किए जाते हैं. हालांकि एक समय ऐसा भी था जब उनके पास पैसों की कमी आ गई थी. 

जी हां, यह हैरानी की बात ही है कि सुपरस्टार बनने के बाद, करियर में बहुत कुछ हासिल करने के बाद उन्हें बुरे दिन देखने पड़े थे. अमिताभ बच्चन और अपने परिवार के बुरे समय के बारे में एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने बताया कि उस वक्त उनके पिता के पास इतने भी पैसे नहीं थे कि परिवार को खाना खिला सके. लिहाजा उन्होने स्टाफ तक से पैसे मांगे और परिवार का पेट भरा.




उस वक्त अभिषेक बॉस्टन में एक्टिंग के गुर सीख रहे थे. मगर जब उन्हें परिवार के ऐसे हालात के बारे में पता चला तो उन्होंने कॉलेज बीच में ही छोड़ने का फैसला ले लिया था. उस वक्त अभिषेक को लगा कि इस वक्त उनके पिता को उनकी ज्यादा जरूरत है. भले ही वह कुछ कर ना सके लेकिन पिता को सपोर्ट देने के लिए वह बॉस्टन से भारत लौट आए. जानकारी के लिए बता दें कि, अमिताभ बच्चन ने 90 के दशक में ABCL की शुरुआत की थी लेकिन यह कंपनी डूब गई थी. अमिताभ भी कर्ज में आ गए और उनकी आर्थिक स्थित भी बिगड़ गई. हालांकि, फिल्म ‘मोहब्बतें’ और कौन बनेगा करोड़पति से उनकी गाड़ी दोबारा पटरी पर आ गई थी. फिल्हाल की बात करें तो अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘झुंड’ के लिए सुर्खियों में हैं. इसके अलावा वह ‘ब्रह्मास्त्र’ में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें- सीरियल बिदाई में सीधी-साधी दिखने वाली पारुल अब हो गई हैं इतनी ग्लैमरस, तस्वीर देख फैंस भी नहीं पहचान पाए

द कपिल शर्मा शोः होली में सराबोर बच्चन पांडे, बताने आ रहे हैं रंगों के नुकसान और फायदे!

 



image Source

Enable Notifications OK No thanks