दिल्ली में बढ़ा कोरोना का संक्रमण का ग्राफ, 6 महीने बाद दर्ज हुए 24 घंटे में 2 हजार से ज्यादा नए मामले


नई दिल्ली: देशभर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in India) एक बार फिर से तेजी से पैर पसार रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Corona Update Today) में भी वायरस ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी है. दिल्ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कुल 2,202 मामले सामने आए. वहीं संक्रमण दर की रफ्तार 11.84 पर पहुंच गई है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से 4 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी है.

फरवरी के बाद सबसे ज्यादा मामले
बुलेटिन के मुताबिक, बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के दो हज़ार से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे पहले चार फरवरी को दिल्ली में कोविड-19 के 2,272 मामले सामने आए थे और 20 मरीज़ों की मौत हो गयी थी.

बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 2,073 मामले मिले थे और संक्रमण दर 11.64 फीसदी दर्ज की गयी थी. बुलेटिन में ये भी कहा गया कि ये लगातार चौथा दिन है जब दैनिक संक्रमण दर 10 फीसदी से अधिक दर्ज की गई है.

इससे पहले गुरुवार को केंद्र की तरफ से जारी किए आंकड़ों के अनुसार भारत में बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के 19,893 नए मामले सामने आए थे. भारत में अब तक कोरोना से 4 करोड़ 20 लाख 87 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोविड की वजह से देशभर में अब तक 5 लाख 26 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.



Source link

Enable Notifications OK No thanks