सामने आई ओला इलेक्ट्रिक कार की झलक, होगी अब तक की सबसे स्पोर्टी कार


हाइलाइट्स

ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री करती है.
यह 2-डोर स्पोर्ट्स कार 4-डोर सेडान हो सकती है.
टीजर को अब तक 40k से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में ट्विटर पर जानकारी दी.अग्रवाल ने पुष्टि की कि कंपनी एक इलेक्ट्रिक मॉडल पर काम कर रही है. उन्होंने यह भी लिखा कि यह इलेक्ट्रिक कार भारत में सबसे स्पोर्टी होगी.

नए टीजर से पता चलता है कि ओला की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार कूप जैसी रूफ वाली एक लो-स्लंग, चौड़ी कार होगी. हालांकि, यह 2-डोर स्पोर्ट्स कार नहीं हो सकती है, बल्कि 4-डोर सेडान हो सकती है, जिसमें लंबी दूरी के लिए बड़ा बैटरी पैक देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

यूजर्स ने ओला को दिया जवाब
अग्रवाल ने अपने ट्वीट में कार के डिजाइन का टीजर जारी करते लिखा, “हम भारत में अब तक की सबसे स्पोर्टी कार बनाने जा रहे हैं!” माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर इस टीजर को अब तक 40k से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं एक यूजर ने लिखा, ‘ओला इलेक्ट्रिक भारत में ईवी क्रांति ला रही है! एक अन्य यूजर ने कहा, “यह अब तक की सबसे बड़ी खबर होने वाली है.” हालांकि, कुछ यूजर्स ने “पहले स्कूटर ही ठीक से बनानालो” या “पहले अपना स्कूटर ठीक करो” कहते हुए इस खबर पर चुटकी ली.

इस प्लांट में बनेगी इलेक्ट्रिक कार
इससे पहले मई में यह बताया गया था कि ईवी निर्माता अपने इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर और बैटरी सेल प्लांट को स्थापित करने के लिए एक आधार की तलाश कर रहा है. ईवी फोर-व्हीलर फैक्ट्री के लिए इसे लगभग 1,000 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी, जो कि फ्यूचर फैक्ट्री से लगभग दोगुनी है, जहां यह वर्तमान में एस 1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है. हालांकि ओला इलेक्ट्रिक के अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी फिलहाल कम है, लेकिन इस कार को तमिलनाडु में कंपनी की आने वाली फैक्ट्री में बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है कंपनी
ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में भारत में S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री करती है. इन दोपहिया वाहनों की मांग काफी रही है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में इसमें कमी आई है. कई बार इनमें आग लगने, टूटने या खराब परफॉर्मेंस की शिकायत भी आई है. ये दोनों दोपहिया वाहन इसके Futurefactory पर बनाए गए हैं।

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks