Ola कार में होगा ऑटोनॉमस ड्राइविंग फीचर! Tesla को भी देगी टक्कर


नई दिल्ली. Ola Electric ने घोषणा की है कि वे भारत में ऑटोनॉमस व्हीकल सेगमेंट में प्रवेश करेगी. दिलचस्प बात यह है कि ओला इलेक्ट्रिक ने कहा है कि यह ऑटोनॉमस ड्राइविंग फीचर उनके टू-व्हीलर ओला इलेक्ट्रिक एस1 सीरीज के साथ शुरू नहीं होगा. इसके बजाय इसे उनकी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के लिए विकसित किया जा रहा है.

Ola Electric वर्तमान में S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है. इसके लिए कंपनी जल्द ही MoveOS 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम को रोल आउट करेगी. फिलहाल यह सॉफ्टवेयर बीटा मोड में है.

ये भी पढ़ें- 25 अप्रैल से शुरू होगी Revolt RV400 की बुकिंग, कई खूबियों से लैस है ये इलेक्ट्रिक बाइक

ओला के CEO भाविश अग्रवाल ने कहा कि यह फीचर आने वाली फोर व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल की टेस्टिंग और पूरी तरह विकसित होने पर यह टेस्ला और रिवियन कार को टक्कर देगी. अभी तक, ओला इलेक्ट्रिक ऑटोनॉमस ड्राइविंग फीचर के विकास के चरण में है. उम्मीद है कि इसे उनकी इलेक्ट्रिक कार के आखिरी प्रोडक्शन वेरिएंट में पेश किया जाएगा. भाविश अग्रवाल ने यह भी पुष्टि की कि इस सुविधा को न सिर्फ भारत के लिए बल्कि वैश्विक बाजार को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है.

अगले साल आएगी ओला कार
इससे पहले ओला प्रमुख ने यह भी कहा कि ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार 2023 में आ जाएगी और इस प्रोजेक्ट को जापान का सॉफ्टबैंक ग्रुप सपोर्ट करेगा. उन्होंने आगे जोर दिया कि कंपनी का लक्ष्य भारत को एक वैश्विक इलेक्ट्रिक वाहन केंद्र बनाना है. हालांकि, ओला ने अभी तक अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से बुजुर्ग की मौत, इस कंपनी ने ग्राहकों से वापस मांगी अपनी गाड़ियां

तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग
ओला इलेक्ट्रिक कार को तमिलनाडु में कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में बनाया जाएगा. यह वर्तमान में इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए दुनिया के सबसे बड़ा प्लांट है. भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है. पेट्रोल और डीजल की बड़ती कीमत, इलेक्ट्रिक व्हीकल को चलाने में लगने वाली कम लागत और ग्लोबल वार्मिंग में योगदान देने वाले वाहनों के उत्सर्जन के बारे में बढ़ती चिंता के कारण देश में इलेक्ट्रिक वाहनों में बड़ी वृद्धि होने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Car, Electric Vehicles, Ola ride

image Source

Enable Notifications OK No thanks