“आप का राजनीतिक एजेंडा”: नवजोत सिद्धू ने चरणजीत चन्नी के रिश्तेदार पर छापेमारी की


'आप का राजनीतिक एजेंडा': नवजोत सिद्धू का चरणजीत चन्नी के रिश्तेदार पर छापा

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, “यह एक राजनीतिक एजेंडा की तरह दिखता है क्योंकि पंजाब चुनाव आ रहे हैं।” (फाइल)

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के रिश्तेदार के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गई छापेमारी आम आदमी पार्टी के राजनीतिक एजेंडे का हिस्सा लगती है क्योंकि राज्य विधानसभा चुनाव नजदीक हैं।

श्री सिद्धू ने एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा, “यह एक राजनीतिक एजेंडा की तरह लग रहा है क्योंकि पंजाब चुनाव आ रहे हैं। ऐसा लगता है कि दिल्ली सरकार हमारी सरकार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।”

इससे पहले मंगलवार को ईडी ने कथित अवैध बालू खनन मामले में पंजाब में करीब एक दर्जन जगहों पर छापेमारी की थी. संघीय एजेंटों ने रेत माफिया भूपिंदर सिंह हनी से जुड़े परिसरों सहित संदिग्धों के आवास और कार्यालय परिसर की तलाशी ली।

ईडी अधिकारियों के अनुसार, हनी कथित तौर पर श्री चन्नी का रिश्तेदार है और उसने कथित तौर पर रेत खनन अनुबंध प्राप्त करने के लिए पंजाब रियल्टर्स नाम की एक फर्म बनाई थी।

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा भंग के बारे में बोलते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, “पीएम मोदी पंजाब में असुरक्षित नहीं हो सकते। हम उनका तहे दिल से सम्मान करते हैं। यह घटना फिरोजपुर में कार्यक्रम में खाली कुर्सियों के कारण हुई।”

इस महीने की शुरुआत में पंजाब के फिरोजपुर जाने के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क जाम किए जाने के कारण प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर के ऊपर 15-20 मिनट तक फंसे रहे। गृह मंत्रालय ने इसे उनकी सुरक्षा में ‘बड़ी चूक’ करार दिया.

श्री सिद्धू ने आगामी राज्य चुनावों के लिए पंजाब कांग्रेस के रोडमैप के बारे में भी बताया, जिसका उद्देश्य उद्यमिता को बढ़ावा देकर युवाओं का विकास और रोजगार के अवसर पैदा करना है।

उन्होंने कहा कि पार्टी मोहाली को आईटी हब, स्टार्टअप सिटी और एजुकेशन सिटी में बदलना चाहती है और पंजाब मॉडल का लक्ष्य 10 औद्योगिक और 13 फूड प्रोसेसिंग क्लस्टर बनाना है।

उन्होंने कहा, “मैं एलोन मस्क (टेस्ला मालिक) को पंजाब में आमंत्रित करूंगा और लुधियाना में सबसे बड़ा ईवी उद्योग स्थापित करूंगा।”

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। राज्य में पिछले विधानसभा चुनाव में आप दूसरे स्थान पर रही थी।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks