चरण 1, 2 . के लिए छूट के साथ चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ा


चरण 1, 2 . के लिए छूट के साथ चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ा

नई दिल्ली:

अगले महीने होने वाले राज्य चुनावों के लिए रोड शो और रैलियों पर प्रतिबंध इस महीने के अंत तक शनिवार को चुनाव आयोग द्वारा बढ़ा दिया गया था, लेकिन 10 और 14 फरवरी को होने वाले पहले दो चरणों के मतदान के लिए ढील दी गई थी।

चुनाव निकाय ने दिन में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और पांच राज्यों के मुख्य स्वास्थ्य सचिवों के साथ कोरोनोवायरस मामलों में वृद्धि को देखते हुए प्रतिबंधों की समीक्षा के लिए एक बैठक के बाद यह निर्णय लिया।

चुनाव आयोग ने पहले 15 जनवरी तक चुनावी रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगा दिया था और बाद में 22 जनवरी तक प्रतिबंध बढ़ा दिया था। अधिकारियों ने कहा था कि टीकाकरण की प्रगति छूट की अनुमति देने में एक महत्वपूर्ण कारक होगी।

हालांकि, इस बार, चुनाव आयोग ने 28 जनवरी से चरण 1 के लिए और 1 फरवरी से चरण 2 के लिए राजनीतिक दलों या चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की शारीरिक जनसभाओं के लिए छूट की अनुमति दी है।

इसने कहा कि COVID-19 प्रतिबंधों के साथ निर्दिष्ट खुले स्थानों पर प्रचार के लिए सुरक्षा कर्मियों और वीडियो वैन को छोड़कर, डोर-टू-डोर अभियान के लिए पांच लोगों की सीमा बढ़ाकर 10 कर दी गई है। डोर-टू-डोर अभियान पर अन्य निर्देश जारी रहेंगे।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks