Abhishek Bachchan: क्या ओटीटी तक सिमट जाएंगे अभिषेक, चार साल से बड़े पर्दे पर नहीं आई एक भी फिल्म


कोरोना काल में लगभग हर अभिनेता से बड़े पर्दे का साथ छूट गया, लेकिन उन्होंने ओटीटी की अंगुली थामकर दर्शकों का मनोरंजन करना नहीं छोड़ा। कुछ ऐसा ही हाल बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन का भी है। फिलहाल, उनकी फिल्म दसवीं नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी हैं। वहीं, उनकी पिछली तीन फिल्में बॉब बिस्वास, द बिग बुल और लूडो भी ओटीटी पर ही दर्शकों से रूबरू हुई थीं। अगर बड़े पर्दे पर अभिषेक की आखिरी फिल्म की बात करें तो 2018 में रिलीज हुई मनमर्जियां का नाम याद आता है। ऐसे में अटकलें लगने लगी हैं कि क्या अभिषेक बच्चन अब सिर्फ ओटीटी पर ही सिमटकर रह गए हैं? या उनके सामने ऐसी क्या मजबूरी है कि उन्होंने ‘ओटीटी का बच्चन’ बनना ज्यादा पसंद किया? पूरा मसला जानते और समझते हैं इस स्पेशल रिपोर्ट में…

बॉक्स ऑफिस पर कितने सफल रहे अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन 2018 के बाद से ही बड़े पर्दे पर अभिनय करते हुए नजर नहीं आए हैं। 2013 से 2018 तक की बात करें तो अभिनेता ने पांच साल के दौरान सिर्फ सात फिल्मों में ही अभिनय किया। इन सात फिल्मों में से चार फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं। वहीं, जो तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं, उनमें अभिषेक के अलावा कई बड़े स्टार्स मौजूद थे। उदाहरण के तौर पर 284 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली धूम 3 में अभिषेक बच्चन के अलावा आमिर खान, कटरीना कैफ, उदय चोपड़ा और जैकी श्रॉफ भी मौजूद थे।

ऐसा रहा फिल्मों का कलेक्शन

फिल्म बजट बॉक्स ऑफिस फ्लॉप या हिट
नौटंकी साला (2013) 9 करोड़ 22.3 करोड़ रुपये औसत
धूम 3 (2013) 175 करोड़ रुपये 284 करोड़ रुपये ब्लॉकबस्टर
हैप्पी न्यू ईयर (2014) 100 करोड़ रुपये 203 करोड़ रुपये सुपरहिट
द शौकिन्स (2014) 30.25 करोड़ रुपये 46.3 करोड़ रुपये फ्लॉप
ऑल इज वैल (2015) 28 करोड़ रुपये 15.32 करोड़ रुपये फ्लॉप
हाउसफुल 3 (2016) 85 करोड़ रुपये 109 करोड़ रुपये हिट
मनमर्जियां (2018) 27.09 करोड़ रुपये 30 करोड़ रुपये फ्लॉप

 

ऐसा रहा ओटीटी का सफर

बॉक्स ऑफिस पर मनमर्जियां के फ्लॉप होने के बाद अभिषेक बच्चन को दो साल तक किसी भी फिल्म या बेव सीरीज में नहीं देखा गया। दो साल बाद यानी 2020 में जूनियर बच्चन ने अपना ओटीटी डेब्यू किया और तब से लेकर अब तक तकरीबन चार फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर चुके हैं। अब हम आपको बताते हैं कि अभिषेक बच्चन ने किन-किन फिल्मों और सीरीज में अपना जलवा दिखाया।

लूडो

दो साल के ब्रेक के बाद अभिनेता ने नेटफ्लिक्स की सीरीज लूडो से ओटीटी पर डेब्यू किया था। 21 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस सीरीज के राइट्स तकरीबन 43 करोड़ रुपये में बिके थे। बता दें कि इस सीरीज में अभिषेक बच्चन के अलावा आदित्य रॉय कपूर, राजकुमार राव, सान्या मल्होत्रा, पियरले माने, पंकज त्रिपाठी, फातिमा सना शेख, रोहित सुरेश सराफ, शालिनी वत्स और इनायत वर्मा जैसे कलाकार भी थे।

द बिग बुल

डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने वाली फिल्म ‘द बिग बुल’ एक फाइनेंशियल थ्रिलर फिल्म है। तकरीबन 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के राइट्स करीब 40 करोड़ रुपये में बिके थे। इसमें अभिषेक बच्चन के अलावा निकिता दत्ता, इलियाना डिक्रूज, सोहम शाह, राम कपूर और सौरभ शुक्ला भी मुख्य भूमिकाओं में थे।



Source link

Enable Notifications OK No thanks