दिल्ली एयरपोर्ट पर हादसा, रनवे पर एयर इंडिया के प्लेन से टकराया ये वाहन, यात्रियों को कोई नुकसान नहीं


नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट के रनवे पर मंगलवार (Accident at Delhi Airport) को एयर इंडिया एक विमान क्षतिग्रस्त (Air India Plane Damage) हो गया. हालांकि कि राहत की बात है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. दरअसल टेक ऑफ से पहले टो-ट्रैक्टर प्लेन से टकरा गया. सिविल एविशन डिपार्टमेंट ने इस बात की जानकारी दी. बताया गया कि एक टो ट्रैक्टर खराब होने के कारण एयर इंडिया के विमान के अगले हिस्से टकरा गया और इससे प्लेन को नुकसान पहुंचा.

डीजीसीए के अधिकारियों ने बताया कि, इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ लेकिन इस घटना के बाद गुवाहाटी जाने वाले 182 सीटों वाले विमान को निरीक्षण और सुधार के लिए रोक लिया गया. अधिकारियों के अनुसार, इस विमान को टो-ट्रैक्टर से रनवे की ओर पीछे धकेला जा रहा था. इस बीच टो बार की होल्डिंग पिन टूट गई और ट्रैक्टर विमान के अगले भाग से जा टकराया.

नागरिक विमानन महानिदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि, एयर इंडिया विमान के साथ हुई इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है. इससे पहले 28 मार्च को स्पाइसजेट के विमान का एक विंग दिल्ली एयरपोर्ट पर बिजली के खंभे से टकरा गया था, जब विमान को जम्मू के लिए उड़ान भरने से पहले पार्किंग के लिए पीछे धकेल दिया गया था.

हालांकि, मंगलवार को विमान को हुए नुकसान और इस घटना पर एयर इंडिया की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई.

50 फीसदी क्रू सदस्यों की उड़ान से पहले रोजाना शराब की जांच होगी: डीजीसीए

वहीं जनवरी में बेंगलुरु में इंडिगो की दो फ्लाइट्स आसमान में आपस में टकराने से बाल-बाल बच गई थी. 7 जनवरी को टेकऑफ के बाद यह स्थिति बन गई. उस वक्त दोनों प्लेन में करीब 400 से ज्यादा पैसेंजर सवार थे. इस घटना के सामने आने के बाद डीजीसीए ने जांच के आदेश दिए थे.

हवाई हादसे और इससे जुड़ी लापरवाही को रोकने के लिए हाल ही में डीजीसीए ने एयरलाइन कंपनीज को आदेश दिए थे कि वह ये सुनिश्चित करें कि कॉकपिट और कैबिन क्रू के 50 फीसदी सदस्यों की विमान के उड़ान भरने से पहले रोजाना शराब पीने की जांच की जाए.

Tags: Air India Flights, Delhi airport, DGCA



Source link

Enable Notifications OK No thanks