वाम नेताओं के बाद, तेजस्वी यादव ने हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मुलाकात की


वाम नेताओं के बाद, तेजस्वी यादव ने हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मुलाकात की

तेजस्वी प्रसाद यादव ने हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की। (फाइल)

हैदराबाद:

वाम दलों के नेताओं से मुलाकात के दो दिन बाद, राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार विधानसभा के विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की।

राज्य में टीआरएस और भाजपा के बीच जारी राजनीतिक तनातनी के बीच यह बैठक अहम मानी जा रही है। केसीआर राष्ट्रीय स्तर पर एक गैर-कांग्रेसी, गैर-भाजपा संघीय मोर्चे की वकालत करते रहे हैं क्योंकि उनके अनुसार दोनों राष्ट्रीय दल राष्ट्र को “विकसित” करने में विफल रहे।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, “बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और राजद के प्रमुख नेता श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को यहां प्रगति भवन में मुख्यमंत्री श्री के चंद्रशेखर राव से शिष्टाचार भेंट की।”

हालांकि बैठक के एजेंडे के बारे में कोई आधिकारिक उल्लेख नहीं किया गया था, सूत्रों ने कहा कि दोनों ने यूपी और अन्य राज्यों के आगामी चुनावों सहित देश में राजनीतिक विकास पर चर्चा की।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि तेजस्वी यादव के साथ बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी और राजद के अन्य नेता मौजूद थे।

हाल ही में राव ने यहां मुख्यमंत्री के शिविर कार्यालय-सह-आधिकारिक आवास ‘प्रगति भवन’ में माकपा और भाकपा के शीर्ष नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की थीं।

तब सीएमओ की एक विज्ञप्ति में कहा गया था कि वामपंथी नेताओं ने राव से शिष्टाचार मुलाकात की और उन्होंने राष्ट्रीय राजनीतिक मुद्दों, तेलंगाना के विकास और अन्य पर चर्चा की।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks